बड़ी खुशखबरी ! अगले महीने कैंप लगाकर होगी 19 हजार शिक्षकों की बहाली

पटना : सूबे के उन आवेदकों के लिये खुशखबरी है जो उर्दू और बांग्ला के शिक्षक बनना चाहते हैं. जानकारी के मुताबिक अगले माह राज्य के जिला और प्रखंड मुख्यालयों में उर्दू और बांग्ला के शिक्षकों की बहाली कैंप लगाकर की जायेगी. मीडिया से बातचीत में शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने आज इस मसले अपनी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 6, 2016 10:14 PM

पटना : सूबे के उन आवेदकों के लिये खुशखबरी है जो उर्दू और बांग्ला के शिक्षक बनना चाहते हैं. जानकारी के मुताबिक अगले माह राज्य के जिला और प्रखंड मुख्यालयों में उर्दू और बांग्ला के शिक्षकों की बहाली कैंप लगाकर की जायेगी. मीडिया से बातचीत में शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने आज इस मसले अपनी सहमति दे दी. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को नियोजन का शिड्यूल भी जारी कर दिया जायेगा. विभाग के मुताबिक जिला शिक्षा पदाधिकारी के स्तर पर मेधा सूची का अनुमोदन 28 अक्तूबर को किया जायेगा. वहीं सभी नगर निकाय में नियोजन की तिथि 14 नवंबर होगी. जबकि सभी प्रखंड इकाई में नियोजन की तारीख 16 नवंबर निर्धारित की गयी है. वहीं सभी पंचायत इकाई में नियोजन 18 नवंबर सुनिश्चित किया गया है.

जानकारी के मुताबिक कैंप लगाकर यह भरती की जायेगी. सभी जिला मुख्यालयों के अलावा, प्रखंड और नगर निगम व पंचायत के साथ नगर परिषद स्तर पर कैंप लगाया जायेगा. जो भी अभ्यर्थी इसमें भाग लेना चाहेंगे उन्हें अपनी योग्यता के प्रमाण पत्र के साथ टीईटी उत्तीर्णता का प्रमाण पत्र लाना होगा. जानकारी के मुताबिक इस बहाली पर वित्त विभाग सहमत नहीं हो रहा था. बाद में शिक्षा विभाग और वित्त विभाग ने इस मामले को सुलझाया. अब नियुक्ति का रास्ता पूरी तरह साफ है.

Next Article

Exit mobile version