नीतीश की बयान सही नहीं, बाढ़ के लिये फरक्का बांध जिम्मेदार नहीं : अभियंता संघ

पटना : राजधानी पटना के अभियंता भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इंडियन इंजीनियर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है जिसमें उन्होंने कहा था कि बिहार में बाढ़ के लिये फरक्का बराज जिम्मेदार है. मीडिया से बातचीत में इंजीनियरों ने कहा कि मुख्यमंत्री का फरक्का बराज तोड़ने और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 26, 2016 7:17 PM

पटना : राजधानी पटना के अभियंता भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इंडियन इंजीनियर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है जिसमें उन्होंने कहा था कि बिहार में बाढ़ के लिये फरक्का बराज जिम्मेदार है. मीडिया से बातचीत में इंजीनियरों ने कहा कि मुख्यमंत्री का फरक्का बराज तोड़ने और गंगा में सिल्ट के लिये फरक्का बांध को दोषी ठहराने के बयान को गलत बताया. उन्होंने कहा कि यह असंभव है और फरक्का बराज इंटरनेशनल एग्रीमेंट के तहत बना है.

अभियंताओं ने मीडिया को बताया कि नीतीश कुमार ने इस मसले पर ठीक बयान नहीं दिया है. जरूर उन्हें किसी कम जानकारी वाले इंजीनियर ने सलाह दी होगी. अभियंताओं ने कहा कि वह खुद एक इलेक्टिकल इंजीनियर हैं, उनको इस संबंध में सही जानकारी नहीं है. सेवानिवृत अभियंता डी पी सिंह ने कहा कि सीएम के वक्तव्य में तकनीकी पहलू शामिल नहीं है. अभियंता ने कहा कि गंगा में छोटे बराज बनाने की बात सही है लेकिन यह कहना कि गंगा में सिल्ट के बराज जिम्मेदार है ठीक नहीं है. गौरतलब हो कि फरक्का बराज में अंतर्राष्ट्रीय सहमति पत्र के अनुसार बांग्लादेश को पानी देना है. हाल में मुख्यमंत्री ने बाढ़ के लिये फरक्का बराज को जिम्मेदार बताया था.

Next Article

Exit mobile version