मुंगेर रेल पुल परिचालन के लिये तैयार, अप्रैल से चलेगी ट्रेन

पटना : जमालपुर-खगड़िया और बेगूसराय के यात्रियों के लिए खुशखबरी है. बहुत जल्द रेलवे मुंगेर रेल पुल पर ट्रेनों का परिचालन शुरू करने वाला है. जानकारी के मुताबिक वर्तमान में सिर्फ दो जोड़ी डेमू सवारी गाड़ियों का परिचालन होगा. पहली डेमू जमालपुर और खगड़िया के बीच जबकि दूसरी जमालपुर से बेगूसराय के बीच चलाने की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2016 11:09 AM

पटना : जमालपुर-खगड़िया और बेगूसराय के यात्रियों के लिए खुशखबरी है. बहुत जल्द रेलवे मुंगेर रेल पुल पर ट्रेनों का परिचालन शुरू करने वाला है. जानकारी के मुताबिक वर्तमान में सिर्फ दो जोड़ी डेमू सवारी गाड़ियों का परिचालन होगा. पहली डेमू जमालपुर और खगड़िया के बीच जबकि दूसरी जमालपुर से बेगूसराय के बीच चलाने की योजना है. रेलवे से जुड़े अधिकारियों ने यह जानकारी दी है कि चेन्नई से दो जोड़ी डेमू ट्रेन का कोच जमालपुर पहुंच गया है. ट्रेनों के समय को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है लेकिन बहुत जल्द इसे सुलझा लिया जायेगा.

रेलवे सूत्रों की माने तो 16 से 19 मार्च के बीच मुंगेर के रेल पुल का विधिवत निरीक्षण हो चुका है. इस पुल पर 70 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से डेमू ट्रेन चलाने का आदेश मिल गया है. जानकारी यह भी है कि 26 मार्च से परिचालन पुरी तरह शुरू हो जायेगा. गौरतलब हो कि जमालपुर और खगड़िया के बीच ऐसी सुविधा पहले नहीं थी. ट्रेन का ठहराव जमालपुर से बेगूसराय जाने के क्रम में चार जगहों पर होगा जिसमें सबदलपुर और साहेबपुर कमाल भी शामिल है. इस ट्रेन के चलने से भागलुपर और खगड़िया के अलावा जमालपुर के लोगों को काफी सुविधा होगी.

Next Article

Exit mobile version