BIHAR : नकल से रोका तो लॉ के छात्रों ने किया हंगामा, कुलपति को घेरा, गार्ड से भी धक्का-मुक्की

पटना : पटना विश्वविद्यालय के बीएन कॉलेज में एलएलबी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा में इंविजिलेटर द्वारा नकल करने से रोकने पर छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया. कानून की पढ़ाई करने वाले छात्र ही ‘कानून’ को मानने के बजाए इसके विरोध में ना सिर्फ जमकर हंगामा किया बल्कि उन्होंने कॉपियां तक फाड़ दीं. सूचना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 29, 2016 7:31 PM

पटना : पटना विश्वविद्यालय के बीएन कॉलेज में एलएलबी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा में इंविजिलेटर द्वारा नकल करने से रोकने पर छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया. कानून की पढ़ाई करने वाले छात्र ही ‘कानून’ को मानने के बजाए इसके विरोध में ना सिर्फ जमकर हंगामा किया बल्कि उन्होंने कॉपियां तक फाड़ दीं. सूचना मिलने पर कुलपति वाईसी सिम्हाद्री पहुंचे तो छात्रों ने इसके विरोध में उनका घेराव किया तथा कॉलेज प्रशासन व उनके खिलाफ जमकर नारे बाजी. कुछ छात्र गाड़ी के नीचे लेट गये और कुलपति के गार्ड के साथ धक्का मुक्की भी की.

यह परीक्षा पहले 11 फरवरी को ही हुई थी लेकिन उस दिन भी कॉलेज प्रशासन के द्वारा सामूहिक कदाचार की रिपोर्ट के बाद परीक्षा को रद्द् कर दिया गया था. वही परीक्षा सोमवार को दो बजे से शुरू हुई. लेकिन दूसरी बार भी यह परीक्षा नहीं हो सकी. बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं चिट पूर्जा लेकर सेंटर में दाखिल हो गये. परीक्षा जब शुरू हुई तो छात्र-छात्राएं नकल करने लगे. नकल से रोकने पर छात्रों ने इसका विरोध कर दिया.

Next Article

Exit mobile version