BIHAR : आपराधिक मुकदमें से बरी हुए तेजस्वी यादव और तेजप्रताप

पटना : बिहार सरकार में भागीदार महागंठबंधन के मुख्य घटक दल राजद के दो विधायक और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप के खिलाफ चल रहे आपराधिक मुकदमें को राज्य सरकार ने वापस ले लिया है. साथ ही सरकार ने राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी दायर मुकदमा वापस ले लिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2016 1:38 PM

पटना : बिहार सरकार में भागीदार महागंठबंधन के मुख्य घटक दल राजद के दो विधायक और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप के खिलाफ चल रहे आपराधिक मुकदमें को राज्य सरकार ने वापस ले लिया है. साथ ही सरकार ने राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी दायर मुकदमा वापस ले लिया है. वर्तमान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के साथ राजद के सैकड़ों कार्यकर्ताओं पर बिहार सरकार ने बिहार बंद के दौरान सड़क अवरूद्ध करने और सरकारी काम में बाधा डालने का आपराधिक मुकदमा दर्ज किया था.

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट ने 19 दिसंबर को बिहार सरकार के विधि सचिव द्वारा जारी पत्र का रेफरेंस देते हुए मुकदमा वापस लिये जाने का अनुरोध किया था. सुनवाई के बाद अदालत ने सभी अभियुक्तों जिसमें कार्यकर्ता भी शामिल थे. आरोप मुक्त कर दिया. मामला 27 जुलाई का जब बिहार बंद के दौरान राजद समर्थकों ने जमकर हंगामा किया था. इस मामले में राजद सुप्रीमों लालू यादव के साथ उनके दोनों बेटों के अलावा करीब 600 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. गौरतलब हो कि इस मामले में सभी नामजद अभियुक्तों के खिलाफ 13 अगस्त 2015 को अदालत में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था.

Next Article

Exit mobile version