जानें, कहां एक मां ने नवजात को झोले में डालकर टांग दिया खूंटी पर

पटना सिटी :राजधानीपटनासे सटे सिटी में मां ने फिर ममता का गला घोंट एक नवजात को झोला में डाल कर छोड़ दिया. हालांकि लोगों की नजर नवजात के रोने से पड़ गयी. इसके बाद पुलिस की मदद से लोग बच्चे को उपचार के लिए नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल के निक्कू में भरती कराया. घटना आलमगंज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 16, 2015 7:46 PM

पटना सिटी :राजधानीपटनासे सटे सिटी में मां ने फिर ममता का गला घोंट एक नवजात को झोला में डाल कर छोड़ दिया. हालांकि लोगों की नजर नवजात के रोने से पड़ गयी. इसके बाद पुलिस की मदद से लोग बच्चे को उपचार के लिए नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल के निक्कू में भरती कराया. घटना आलमगंज थाना क्षेत्र के तुलसीमंडी मुहल्ले की है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तुलसी मंडी मुहल्ले मे स्थित महावीर मंदिर के पीछे दीवार पर काटी में प्लास्टिक के झोले में नवजात लड़का को डाल टांग दिया था. झोला के अंदर रामनामा में लपेटे बच्चे के रोने की आवाज सुन मंदिर की सफाई करने आये मनीष कुमार, कन्हाई महतो व कार्तिक नामक ने सुनी, इस दरम्यान पानी का छींटा पड़ने से नवजात रोने लगा था. फिर इन लोगों ने झोला को नीचे उतारा. इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी. साथ ही स्थानीय लोगों को एकत्र किया.

ठंड से ठिठुर रहे नवजात की स्थिति को देख स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में पुलिस की मदद से बच्चे को नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल के शिशु रोग विभाग में लेकर आये, जहां विभागाध्यक्ष डॉ. अलका सिंह व डॉ. वीर प्रकाश जायसवाल ने पहल कर बच्चे को निक्कू में भरती किया. इसके बाद बच्चे का इलाज शुरू किया गया. चिकित्सक ने बताया कि नवजात को ठंड लग गया है. उसका उपचार किया जा रहा है. विभागाध्यक्ष के अनुसार बच्चे की स्थिति ठीक है.

बताते चले कि बीते नंवबर माह में 21 तारीख को नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल के महिला व प्रसूति विभाग में नवजात लड़के को जन्म देने के बाद मां द्वारा अस्पताल के बेड पर ही नवजात को छोड़ फरार हो गयी थी. अस्पताल में अंकित कराये पते में मां ने अपना नाम पूजा देवी, पिता का नाम रामेश्वर ठाकुर व पता कटरा बाजार दीदारगंज दर्ज कराया था.

Next Article

Exit mobile version