बिहार में सिर्फ देशी शराब बंद करे सरकार, राजस्व विभाग की राय

पटना : बिहार में एक अप्रैल 2016 से पूर्णतया शराबबंदी की घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर चुके हैं, लेकिन राजस्व विभाग से छनकर आ रही खबरों के मुताबिक इस पर अभी अंतिम फैसला होना बाकी है. जानकारी के मुताबिक राजस्व विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को सलाह दी है कि बिहार में केवल देशी शराब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 4, 2015 3:04 PM

पटना : बिहार में एक अप्रैल 2016 से पूर्णतया शराबबंदी की घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर चुके हैं, लेकिन राजस्व विभाग से छनकर आ रही खबरों के मुताबिक इस पर अभी अंतिम फैसला होना बाकी है. जानकारी के मुताबिक राजस्व विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को सलाह दी है कि बिहार में केवल देशी शराब पर रोक लगायी जाए. राजस्व विभाग केअधिकारियों ने मुख्यमंत्री को लगभग साढ़े पांच हजार करोड़ के राजस्व के घाटे की बात बतायी है.

गौरतलब हो कि बिहार विधानसभा चुनाव में शराबबंदी का वादा कर चुके नीतीश कुमार ने गद्दी संभालने के बाद मद्य निषेध दिवस के कार्यक्रम के दौरान कहा कि बिहार में एक अप्रैल 2016 से शराब पर पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

टीओआई में छपी खबर के मुताबिक इंडियन मेड फॉरेन लिक्वियर के एक अधिकारी के मुताबिक बिहार में कल्कुलेटेड शराब बंदी ही लागू होगी. सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार को राजस्व विभाग केअधिकारी भारी राजस्व घाटे की बात बता चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version