अपने विश्वस्त अधिकारी को नीतीश ने बुलाया वापस

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश सरकार नीत बिहार की नई सरकार ने अपने विश्वस्त भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी आमिर सुबहानी को फिर से गृह विभाग में वापस बुला लिया है. मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि आमिर सुबहानी को सुधीर कुमार राकेश के स्थान पर लाया गया है. निर्वाचन आयोग ने गत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2015 9:48 PM

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश सरकार नीत बिहार की नई सरकार ने अपने विश्वस्त भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी आमिर सुबहानी को फिर से गृह विभाग में वापस बुला लिया है. मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि आमिर सुबहानी को सुधीर कुमार राकेश के स्थान पर लाया गया है. निर्वाचन आयोग ने गत 12 सितंबर को 1987 बैच के आईएएस अधिकारी सुबहानी को गृह विभाग के प्रधान सचिव के पद से हटाकर उनके स्थान पर 1983 बैच के आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार राकेश को नियुक्त किए जाने का निर्देश दिया था.

बिहार विधानसभा चुनाव के संपन्न होने पर नीतीश ने अपने विश्वस्त माने जाने वाले सुबहानी को फिर से राकेश की जगह गृह विभाग में वापस बुलाया लिया है. अंजनी ने बताया कि सुधीर कुमार राकेश को पुन: पंचायती राज विभाग में वापस भेजा गया है और सुबहानी सामान्य प्रशासन विभाग के अपने वर्तमान कार्य के प्रभार में रहेंगे. जीतन राम मांझी सरकार के संक्षिप्त कार्यकाल और हाल में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हटाए जाने को छोड़कर सुबहानी नीतीश कुमार के कार्यकाल के दौरान गृह विभाग के उक्त पद पर लंबे समय तक आसीन रहे थे. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास ही गृह और सामान्य प्रशासन विभाग है.

Next Article

Exit mobile version