बिहार चुनाव : आमने-सामने होंगे लालू के दामाद चिरंजीवी व तेजप्रताप

पटना: विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद के दो दामाद आमने-सामने हो सकते हैं. उत्तरप्रदेश के दामाद ने लालू प्रसाद की पार्टी के खिलाफ चुनाव प्रचार की खुली घोषणा कर दी है. इधर हरियाणा के दूसरे दामाद चिरंजीवी राव लालू प्रसाद को सहयोग करेंगे. पार्टी नेता हरियाणा के दामाद के आने का इंतजार कर रहे हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 30, 2015 7:16 AM
पटना: विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद के दो दामाद आमने-सामने हो सकते हैं. उत्तरप्रदेश के दामाद ने लालू प्रसाद की पार्टी के खिलाफ चुनाव प्रचार की खुली घोषणा कर दी है. इधर हरियाणा के दूसरे दामाद चिरंजीवी राव लालू प्रसाद को सहयोग करेंगे. पार्टी नेता हरियाणा के दामाद के आने का इंतजार कर रहे हैं. राजद प्रमुख के दोनों दामाद दो अलग-अलग राजनीतिक दलों के साथ जुड़े हुए हैं.
लालू प्रसाद के सातवें दामाद हैं तेजप्रताप सिंह यादव. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से सपा के सांसद हैं. महागंठबंधन से समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने राजद-जदयू-कांग्रेस महागंठबंधन से सपा को अलग करने की घोषणा करने के बाद चुनावी मुकाबला दिलचस्प हो गया. सपा ने महागंठबंधन से अलग होकर बिहार में तीसरा गंठबंधन बना लिया. समाजवादी पार्टी ने बिहार में अपने दल के प्रत्याशियों को उतारा है. सपा ने यह भी कहा हैं कि तेजप्रताप यादव बिहार में अपने दल के उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में स्वीकार करते हुए कहा कि उन्होने अपने बेटी-दामाद को अपने परिवार की बात मानने की नसीहत दे दी है. कहा कि हमलोगों की चिंता छोड़ अपने परिवार के लोगों की बात मानना है.
उधर लालू प्रसाद के छठे दामाद हरियाणा के चिरंजीवी राव हैं. चिरंजीवी का परिवार भी पूरी तरह से राजनीति में रचा-बसा है. हरियाणा का यह परिवार कांग्रेस पार्टी से जुड़ा है. चिरंजीवी राव के पिता कप्तान अजय सिंह हरियाणा के पूर्व ऊर्जा मंत्री रह चुके हैं. बिहार में छिड़े चुनाव में चिरंजीवी के आने की संभावना पूरी है. चिरंजीवी राव हरियाणा में युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वर्तमान में वह हरियाणा कांग्रेस के महासचिव हैं. पार्टी के नेता यह कायास लगा रहे हैं कि चिरंजीवी राव अपने दोनों सालों तेजप्रताप यादव व तेजस्वी यादव का चुनाव प्रचार संभालेंगे. हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

Next Article

Exit mobile version