सीबीएसइ कार्यालय में छात्रों ने किया हंगामा

पटना: सीबीएसइ के क्षेत्रीय कार्यालय में शुक्रवार को छात्रों ने जमकर हंगामा किया. एवीएन इंगलिश स्कूल के छात्र आज अपना रिजल्ट लेने के लिए एक बार फिर सीबीएसइ कार्यालय पहुंच गये. सुबह से लगभग 30-40 छात्र अपने रिजल्ट की मांग यहां से कर रहे थे. छात्रों को कार्यालय के बाहर ही रोक दिया गया था. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 19, 2015 5:45 PM

पटना: सीबीएसइ के क्षेत्रीय कार्यालय में शुक्रवार को छात्रों ने जमकर हंगामा किया. एवीएन इंगलिश स्कूल के छात्र आज अपना रिजल्ट लेने के लिए एक बार फिर सीबीएसइ कार्यालय पहुंच गये. सुबह से लगभग 30-40 छात्र अपने रिजल्ट की मांग यहां से कर रहे थे. छात्रों को कार्यालय के बाहर ही रोक दिया गया था. छात्र बार-बार नारे बाजी भी कर रहे थे. दोपहर बाद लगभग 2 बजे छात्रों ने हंगामा शुरू किया. सीबीएसइ ऑफिस बिल्डिंग पर पत्थर फेंकने लगे. पुलिस फोर्स को बुलाया गया. इस बीच छात्रों ने रीजनल ऑफिसर रश्मि त्रिपाठी की गाड़ी और परिसर में लगी एक और गाड़ी के शीशे और गेट तोड़ दिये. इतना ही नहीं छात्रों ने मुख्य द्वार पर लगी सीसी टीवी कैमरा को भी तोड़ दिया. इसके बाद बोर्ड के कर्मचारियों ने छात्रों को खदेड़ा. बाद में पुलिस के आने के साथ मामला को शांत किया जा सका. इस बीच लगभग पांच छह छात्रों को गंभीर चोट भी आयी हैं.

क्या है मामला

एवीएन इंगलिश स्कूल के 10वीं बोर्ड के 388 छात्रों को रिजल्ट नहीं मिला. इससे नाराज छात्र अपने रिजल्ट की मांग 2 जून से ही कर रहे है. सीबीएसइ 10वीं बोर्ड का रिजल्ट 28 मई को घोषित किया गया था. रिजल्ट को लेकर छात्रो ने कई बार स्कूल परिसर में भी हंगामा किया. रोड जाम भी किया. इसके बाद सीबीएसइ ने स्कूल के वेबसाइट पर 212 छात्रों के रिजल्ट भेज दिये. स्कूल की ओर से जो रिजल्ट छात्रो को प्रोवाइड करवाया गया, उस रिजल्ट के बेसिस पर छात्रों का नामांकन दूसरे स्कूल या कॉलेज में नही हो रहा था. वहीं 176 छात्रो को अभी तक रिजल्ट नहीं दिया गया है. इससे नाराज छात्र पिछले दिन सीबीएसइ ऑफिस में धरने पर बैठे थे. इसके बाद रीजनल ऑफिसर रश्मि त्रिपाठी के आश्वासन पर शुक्रवार को दुबारा सीबीएसइ ऑफिस पहुंचे थे.

Next Article

Exit mobile version