आइसीएसइ बोर्ड रिजल्ट: 10वीं में लड़कों का दबदबा, 12वीं में लड़कियों ने किया कब्जा

पटना: काउंसिल फॉर दी इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आइसीएसइ) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (आइएससी) 2015 के रिजल्ट की घोषणा सोमवार को कर दी गयी है. इस बार आइसीएसइ बोर्ड में जहां पटना से 98.49 परसेंट स्टूडेंट्स पास किये है. वहीं, आइएससी में 96.28 परसेंट स्टूडेंट्स को सफलता मिली है. पटना रिजन में इस बार बोर्ड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2015 7:36 PM

पटना: काउंसिल फॉर दी इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आइसीएसइ) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (आइएससी) 2015 के रिजल्ट की घोषणा सोमवार को कर दी गयी है. इस बार आइसीएसइ बोर्ड में जहां पटना से 98.49 परसेंट स्टूडेंट्स पास किये है. वहीं, आइएससी में 96.28 परसेंट स्टूडेंट्स को सफलता मिली है.

पटना रिजन में इस बार बोर्ड के रिजल्ट में अंकों की खूब बरसात हुई है. अधिकांश स्टूडेंट्स को 93 से लेकर 98 परसेंट तक मार्क्‍स आये हैं. 10वीं के रिजल्ट में लड़कों का दबदबा रहा. वहीं, 12वीं में फस्र्ट, सेंकेड और थर्ड पोजिशन पर लड़कियों का कब्जा रहा. आइसीएसइ 10वीं में सेंट पॉल्स हाई स्कूल के अक्षत सिन्हा स्टेट टॉपर बने है. वहीं 12वीं में इस बार स्टेट टॉपर दिव्या तिवरीबाल बनी है.

अक्षत सिन्हा को 98.2 परसेंट मार्क्‍स आया है. वहीं, 10वीं में सेकेंड टॉपर बनने का श्रेय दो स्टूडेंट्स को मिला. डॉन बास्को एकेडमी का राहुल चंद्रा और सेंट पॉल्स हाई स्कूल के स्टूडेंट हर्ष राज सेंकेंड टॉपर बने है. जबकि थर्ड टॉपर इंटरनेशनल स्कूल का स्टूडेंट जैन जफर और सेंट पॉल्स हाई स्कूल का सुभव कुमार बने हैं. वहीं 12वीं में इस बार स्टेट टॉपर दिव्या तिवरीबाल बनी है. सेंट जोसफ कांवेंट हाई स्कूल की कॉमर्स की टॉपर दिव्या तिवरीबाल को 98.5 परसेंट मार्क्‍स प्राप्त हुए हैं. वहीं सेंट जोसफ कांवेंट हाई स्कूल की आर्ट्स की टॉपर याशिका कंठ सेंकेंड स्टेट टॉपर बनी हैं.

आइसीएसइ 10वीं और आइएससी 12वीं का रिजल्ट सुबह 11.30 बजे बोर्ड के वेबसाइट पर जारी कर दिया गया था. इस बार पिछले साल की तरह ही स्टूडेंट्स को एसएमएस से भी रिजल्ट मिलने की सुविधा दी गयी थी. पटना में जहां इस्टर्न रिजन के स्कूलों के लगभग 25 हजार स्टूडेंट्स 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे. इसमें पटना के 17 स्कूल भी शामिल हैं. 17 स्कूलों में लगभग साढ़े पांच हजार स्टूडेंट्स ने 10वीं बोर्ड और लगभग साढ़े तीन हजार स्टूडेंट्स 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए. ज्ञात हो कि 27 फरवरी से 29 मार्च तक आइसीएसइ बोर्ड की परीक्षा आयोजित की गयी थी.

Next Article

Exit mobile version