पीएम ने ओबामा के सामने टेके घुटने: नीतीश कुमार

औरंगाबाद कार्यालय: पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ दिन पहले अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा आये थे. इसके लिए खूब ढोल पीटा गया. इसमें कोई नयी बात तो थी नहीं. वह तो पहले भी भारत आये थे. समाचार में दिखाया गया, ‘अमेरिका से आया मेरा दोस्त’. उनके आने से क्या हुआ? प्रधानमंत्री ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 31, 2015 6:45 AM

औरंगाबाद कार्यालय: पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ दिन पहले अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा आये थे. इसके लिए खूब ढोल पीटा गया. इसमें कोई नयी बात तो थी नहीं. वह तो पहले भी भारत आये थे. समाचार में दिखाया गया, ‘अमेरिका से आया मेरा दोस्त’. उनके आने से क्या हुआ? प्रधानमंत्री ने उनके सामने घुटने टेक दिये. वह शुक्रवार को औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड के सलैया गांव में सभा को संबोधित कर रहे थे.

इससे पहले उन्होंने पूर्व विधान पार्षद डॉ शंकर दयाल सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया. उन्होंने कहा कि भारत व अमेरिका में परमाणु संयंत्र लगाने पर समझौता हुआ है. ऐसा ही एक समझौता 2008 में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, जिसका इन्हीं लोगों ने विरोध किया था. लेकिन, सत्ता में आते ही इन लोगों ने समझौता कर लिया. उन्होंने कहा कि दुनिया के बाजार में कच्चे तेल के दाम काफी घटे हैं. लेकिन, उस हिसाब से यहां डीजल-पेट्रोल के दाम नहीं घटे.

गोडसे का हो रहा महिमा मंडन
देश जिस दौर से गुजर रहा है, वह चिंता का विषय है. देश को आजाद करानेवाले महात्मा गांधी दक्षिण अफ्रीका से 1915 में देश आये. अंगरेजों को चुनौती दी. उन्हें भारत छोड़ने को मजबूर कर दिया. ऐसे लोग 100 नहीं हजारों वर्षो में पैदा होते हैं. लेकिन, अब उनके हत्यारे का महिमा मंडन किया जा रहा है. गोडसे को देशभक्त कहा जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version