Berozgari Hatao Yatra : बोले तेजस्वी, RJD की सरकारी बनी तो नौकरियों में मूल निवास की अनिवार्यता का बनायेंगे कानून

पटना : आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादवने विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है. इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की चर्चित बेरोजगारी हटाओ यात्रा की औपचारिक शुरुआत रविवार को वेटनरी मैदान से हुई. यहां आयोजित सभा में तेजस्वी यादव ने वादा किया कि अगर उनकी सरकार बनती है तो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2020 2:29 PM
पटना : आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादवने विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है. इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की चर्चित बेरोजगारी हटाओ यात्रा की औपचारिक शुरुआत रविवार को वेटनरी मैदान से हुई. यहां आयोजित सभा में तेजस्वी यादव ने वादा किया कि अगर उनकी सरकार बनती है तो सबसे पहले वे सरकारी नौकरियों में मूल निवास की अनिवार्यता का कानून बनायेंगे. ताकि प्रदेश में सर्वाधिक रोजगार केवल बिहारियों को ही मिलें. तेजस्वी ने आगे कहा कि अभी बिहार की नौकरियों को बाहरी लोग हमारे लोगों का हक मार रहे हैं.
गौर हो कि यात्रा के शुरू होने से पहले जेडीयूने पोस्टर जारी कर तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला बोला है. जेडीयू के अपने नये पोस्टर में तेजस्वी के बेरोजगारी हटाओ यात्रा को आर्थिक उगाही यात्रा का नाम दिया है. पोस्टर में बड़े अक्षरों में लिखा गया है कि हाइटेक बस तैयार हुआ, अति पिछड़ा हुआ शिकार. पोस्टर में लालू यादव को बस चलाते हुए भी दिखाया गया है.
गौरतलब है कि एक तरफ रविवार को भीम ने भारत बंद बुलाया है तो वही दूसरी तरफ आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ काआज आगाज भी हुआ. बता दें कि बिहार की प्रमुख राजनीतिक दल राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद), राष्‍ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) व विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) ने भी इस बंद का समर्थन किया है. वहीं, बेरोजगारी हटाओ यात्रा के शुरू होने से पहले ही रविवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादवने बीजेपी और जेडीयूपर जमकर निशाना साधा.जबकि, जेडीयू ने यात्रा में इस्तेमाल किये जाने वाले बस को लेकर सवालों की झड़ी लगा दी.

Next Article

Exit mobile version