शराब छोड़ चुके लोगों को सम्मानित करेगी बिहार पुलिस : DGP गुप्तेश्वर पांडेय

पटना : बिहार पुलिस ने शराब छोड़ चुके लोगों को सम्मानित करने का फैसला लिया है. इसके लिए बाकायदा राजधानी पटना में सम्मान समारोह आयोजित किया जायेगा. समारोह में 40 लोगों को सम्मान मिलेगा. इसकी जानकारी बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने दी है. बिहार पुलिस की कोशिश शराब से होनेवाले नुकसान की जानकारी देने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2020 5:56 PM

पटना : बिहार पुलिस ने शराब छोड़ चुके लोगों को सम्मानित करने का फैसला लिया है. इसके लिए बाकायदा राजधानी पटना में सम्मान समारोह आयोजित किया जायेगा. समारोह में 40 लोगों को सम्मान मिलेगा. इसकी जानकारी बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने दी है. बिहार पुलिस की कोशिश शराब से होनेवाले नुकसान की जानकारी देने के साथ ही आम जनता में जागरूकता फैलानी है. पुलिस सप्ताह के दौरान सम्मान समारोह आयोजित करने की बात सामने आयी है. पुलिस की पहल की खूब चर्चा भी हो रही है.

कहा- शराब के खिलाफ करेंगे जागरूक

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि सम्मान समारोह में शराब छोड़ चुके लोगों को परिवार के साथ बुलाया जायेगा. सम्मान पानेवाले लोगों को आपबीती सुनायेंगे. जबकि, उनके परिजन भी अपने अनुभवों को साझा करेंगे. बिहार पुलिस शराब छोड़ चुके लोगों को ब्रांड एंबेसडर भी बनायेगी. इनका काम जिलों में घूम-घूमकर लोगों को जागरूक करना होगा. इनकी कोशिशों से शराब छोड़ने वालों को उन्हें मुख्यालय में बुलाकर सम्मानित किया जायेगा. इस कोशिश से दूसरे लोग भी शराब की लत छोड़ने को प्रेरित होंगे.

बिहार के 500 युवा बनेंगे ब्रांड एम्बेसडर

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि समारोह में बिहार के मुसहर समाज के पांच सौ युवा भी शामिल होंगे. इन्हें शपथ दिलायी जायेगी. साथ ही युवा समूचे राज्य में घूमकर दूसरे लोगों को जागरूक करेंगे. बिहार पुलिस के डीजीपी की मानें तो यह अपने आप में अनूठा कदम है. बिहार में शराबबंदी को पूरी तरह लागू करने के लिये यह कदम उठाया गया है. बिहार पुलिस सप्ताह-2020 में पूर्ण शराबबंदी पर मुख्य फोकस होगा. डीजीपी ने उम्मीद जताया है कि बिहार पुलिस की कोशिशों का जल्द ही सकारात्मक परिणाम मिलने लगेगा.

Next Article

Exit mobile version