‘बिहार 1st, बिहारी 1st’ यात्रा लेकर निकले चिराग पासवान, गिरिराज सिंह पर बोला हमला

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव का एलान होना बाकी है. लेकिन, सियासी सरगर्मी बढ़ गयी है. कोई ‘संविधान बचाओ यात्रा’ की बात कर रहा है तो कोई ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ की. अब, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ‘बिहार 1st, बिहारी 1st’ यात्रा की शुरुआत की है. चिराग पासवान ने यात्रा शुरू करने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2020 4:59 PM

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव का एलान होना बाकी है. लेकिन, सियासी सरगर्मी बढ़ गयी है. कोई ‘संविधान बचाओ यात्रा’ की बात कर रहा है तो कोई ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ की. अब, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ‘बिहार 1st, बिहारी 1st’ यात्रा की शुरुआत की है. चिराग पासवान ने यात्रा शुरू करने के लिए महाशिवरात्रि का दिन चुना. वैशाली और मुजफ्फरपुर से चिराग पासवान की यात्रा शुरू हुई. चिराग पासवान की यात्रा का समापन 14 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में रैली के साथ होगा.

‘बिहार के लोगों के लिए निकाली यात्रा’
चिराग पासवान ने ‘बिहार 1st, बिहारी 1st’ यात्रा निकालने के मकसद के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह बिहार के लोगों के लिए है. अभी तक बिहार के पिछड़ा रहने के कारण वो चिंतित हैं. पिछले 15 साल में बिहार के विकास के रास्ते पर होने की बात कहते हुए चिराग ने कहा कि एक समय बिहार में जंगलराज था. अब, हमें बिहार को देशभर में नंबर वन बनाना है. महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर यात्रा की शुरुआत की जा रही है. हम यात्रा के जरिये बिहार के सभी लोगों को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे.
‘गिरिराज सिंह का बयान विभाजनकारी’
लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और जमुई के सांसद चिराग पासवान ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान का भी विरोध किया है. चिराग पासवान ने कहा है कि उनका बयान विभाजनकारी है. इस तरह समाज को बांटने के बयान को स्वीकार नहीं किया जा सकता है. दिल्ली में विभाजनकारी बयान का नतीजा देख लिया गया है. बताते चलें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पूर्णिया में बयान दिया था कि आजादी के समय ही भारत के सभी मुसलमानों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था. हमारे पूर्वजों ने बहुत बड़ी गलती की थी.

Next Article

Exit mobile version