पटना : राहुल की देखा-देखी सीएए पर झूठ बोल रहे तेजस्वी : राजीव रंजन

पटना : भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि राहुल गांधी के तर्ज पर राजनीति करने के कारण तेजस्वी यादव पिछले लोकसभा चुनाव में भले ही राजद की लुटिया डुबो चुके हों. परंतु राहुल गांधी का भूत उनके सिर से उतरने का नाम नहीं ले रहा है. यही कारण है कि वह आज तक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2020 7:50 AM
पटना : भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि राहुल गांधी के तर्ज पर राजनीति करने के कारण तेजस्वी यादव पिछले लोकसभा चुनाव में भले ही राजद की लुटिया डुबो चुके हों. परंतु राहुल गांधी का भूत उनके सिर से उतरने का नाम नहीं ले रहा है.
यही कारण है कि वह आज तक राहुल के नकल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अनाप-शनाप बोल रहे हैं. धरातल से कटे होने के कारण तेजस्वी को यह पता तक नहीं चल पा रहा कि उनके तमाम झूठ और दुष्प्रचार के बावजूद बिहार की जनता सीएए को अच्छे से समझ चुकी है.
हर तरह से इस कानून के पक्ष में खड़ी है.उन्हें यह पता होना चाहिए कि जब गृहमंत्री अमित शाह की बार-बार चुनौती देने के बाद भी उनके हीरो राहुल गांधी सीएए के खिलाफ आज तक कोई सबूत देना तो दूर, जवाब देने की हिम्मत तक नहीं जुटा पाये. ऐसे में तेजस्वी यादव स्वयं कहां से इसका जवाब दे सकते हैं. वास्तव में तेजस्वी का बयान यह साफ कर देता है कि उन्होंने राहुल गांधी की तरह ही इस कानून का एक शब्द तक नहीं पढ़ा है.
सेवा के दौरान मौत पर बीसैक्स कर्मियों को चार लाख अनुदान
पटना. नाको के तहत बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति (बीसैक्स) के द्वारा राज्य स्तर से लेकर स्वास्थ्य उपकेंद्र स्तर कर काम करनेवाले अनुबंध पर नियुक्त कर्मियों की सेवा अवधि के दौरान मृत्यु होने पर उनके निकट आश्रितों को चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान दिया जायेगा.
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि बिहार एड्स नियंत्रण समिति राज्य में एड्स के मरीजों से संबंधित जागरूकता, परामर्श , जांच, बचाव, सहयोग और इलाज के साथ ही उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास करती है. इस प्रयास से एचआइवी-एड्स संक्रमण व बचाव में बेहतर परिणाम आया है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग व राज्य स्वास्थ्य समिति के तहत आशा, अनुबंध पर नियुक्त चिकित्सकों में आयुष व डेंटल सर्जन की सेवा अवधि के दौरान मृत्यु होने पर चार लाख रुपये के अनुग्रह अनुदान के भुगतान का निर्णय लिया गया है.

Next Article

Exit mobile version