शरजील इमाम को लेकर दिल्ली की अदालत में तनावपूर्ण माहौल, वकीलों ने देशद्रोही कहते हुए लगाये नारे

नयी दिल्ली : दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत परिसर में बुधवार को तनावपूर्ण माहौल रहा. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने सूचना दी थी कि देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कियेगये शरजील इमाम को यहां मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जायेगा. यहां जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने को लेकर मंगलवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 29, 2020 6:26 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत परिसर में बुधवार को तनावपूर्ण माहौल रहा. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने सूचना दी थी कि देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कियेगये शरजील इमाम को यहां मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जायेगा. यहां जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने को लेकर मंगलवार को शरजील को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने बताया कि उसे बुधवार को दिल्ली लाया गया और वे उसे पटियाला हाउस अदालत में पेश करने जा रहे हैं. कुछ वकीलों ने शरजील के खिलाफ नारेबाजी की और उनके हाथों में मौजूद पोस्टरों में उसे ‘देशद्रोही’ कहा गया था. उन्होंने उसे फांसी देने की मांग की. अदालत परिसर के बाहर सुरक्षा के सख्त इंतजाम कियेगये हैं. एक वकील ने कहा, ‘‘हम यहां उसके खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए हैं जो देश को तोड़ने की बात करता है. सभी वकील ऐसे देशद्रोहियों के खिलाफ एकजुट हैं. उसे जेल से बाहर रहने का हक नहीं है. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.”

Next Article

Exit mobile version