बिहार के विभिन्न क्षेत्रों की शख्सियतों को पद्मश्री से नवाजे जाने पर सुशील मोदी ने दी बधाई

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार के समाज जीवन के विविध क्षेत्रों की अनेक शख्सियतों को पद्मश्री की उपाधि से नवाजे जाने पर उन्हें बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया है. सुशील मोदी ने कहा कि पद्मश्री से नवाजे गये जेपी आंदोलन के सक्रिय सहयोगी, भारत विकास विकलांग न्यास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2020 10:59 PM

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार के समाज जीवन के विविध क्षेत्रों की अनेक शख्सियतों को पद्मश्री की उपाधि से नवाजे जाने पर उन्हें बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया है. सुशील मोदी ने कहा कि पद्मश्री से नवाजे गये जेपी आंदोलन के सक्रिय सहयोगी, भारत विकास विकलांग न्यास के अध्यक्ष व दधीचि देहदान समिति के महासचिव विमल जैन ने अपने न्यास के तहत संचालित पटना-मसौढ़ी-गया रोड में अवस्थित दिव्यांग अस्पताल के माध्यम से जहां 30 हजार से ज्यादा दिव्यांगों को कृत्रिम अंग प्रदान करने में सफल रहे हैं. वहीं, 8 हजार से ज्यादा पोलियो से ग्रसित अन्य दिव्यांगों की सर्जरी करा कर उन्हें जीवन की नयी आशा दी है.

प्रख्यात गांधीवादी चिंतक डा. रामजी सिंह, कलाकार श्याम शर्मा, रामचरित मानस की गायिका श्रीमती शांति जैन, स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. शांति राय, विज्ञानी सुजय गुहा तथा मरणोपरांत विश्वविख्यात गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह को पद्मश्री की उपाधि से सम्मानित किये जाने पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि इससे बिहार का मान-सम्मान बढ़ा है. इसके साथ ही राजनीतिक क्षेत्र की विभूतियां सुषमा स्वराज, अरुण जेटली और जाॅर्ज फर्णांडीस को पद्मविभूषण से नवाज कर केंद्र सरकार ने समाज जीवन के सभी क्षेत्रों के प्रति सम्मान जताया है.

Next Article

Exit mobile version