राजद व कांग्रेस का किला जीतने की तैयारी में लोजपा, 119 सीटों पर चुनाव की तैयारी

पटना : एनडीए की घटक लोजपा राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 119 सीटों पर तैयारी कर रही है. यह वह सीटें हैं, जिन पर महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी 80 और कांग्रेस 27 काबिज हैं. पार्टी का मानना है कि वर्तमान में जिन 119 सीटों पर महागठबंधन का कब्जा है, उनमें से ही 43 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 12, 2020 4:49 AM

पटना : एनडीए की घटक लोजपा राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 119 सीटों पर तैयारी कर रही है. यह वह सीटें हैं, जिन पर महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी 80 और कांग्रेस 27 काबिज हैं. पार्टी का मानना है कि वर्तमान में जिन 119 सीटों पर महागठबंधन का कब्जा है, उनमें से ही 43 सीटें उसे मिलेंगी.फेरबदल होगा, तो भी इन्हीं सीटों मेें उसकी हिस्सेदारी मिलेगी. पार्टी इन सीटों पर उन्हीं लोगों को टिकट का हकदार मानेगी, जो पार्टी के लिए कम- से- कम 25 हजार सक्रिय सदस्य का कैडर खड़ा कर देगा. 2015 के विधानसभा चुनाव में लोजपा को महज दो सीटों पर ही जीत हासिल हो पायी थीं.

युवाओं पर फोकस कर रही है पार्टी: विधानसभा चुनाव में पार्टी का हर प्रत्याशी जीते इसके लिए लोजपा खुद को ऊपर से लेकर नीचे तक बदल रही है. युवाओं को फोकस किया जा रहा. बूथ स्तर पर कमेटी का गठन किया गया है. सभी ग्राम पंचायत में अभियान चलाया जा रहा है.
लोजपा ने अभी अपने सभी पत्ते नहीं खोले हैं. पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि महागठबंधन वाली 119 सीटों पर चुनावी तैयारी रणनीति का पहला ही चरण है. सीटों का बंटवारा संतोषजनक नहीं होता है, तो पार्टी बाकी की 124 सीटों पर भी ताल ठोंक देगी. डाॅ भीमराव आंबेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को हाेने वाली पार्टी की रैली में प्लान टू का भविष्य लिख दिया जायेगा.
विधानसभा चुनाव
के िलए 119 सीटों पर तैयारी
25 हजार सक्रिय सदस्य बनाने वाले ही होंगे भावी उम्मीदवार
तैयारी हो चुकी है पूरी
विधानसभा चुनाव को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी की 119 सीटों पर पूरी तैयारी हो चुकी है. चुनाव से पहले सभी 243 सीटों पर तैयारी कर लेंगे, ताकि जहां लोजपा का उम्मीदवार नहीं है वहां सहयोगी दलों को मजबूती के साथ समर्थन दिया जा सके.
चिराग पासवान, राष्ट्रीय अध्यक्ष लोजपा

Next Article

Exit mobile version