सीएम नीतीश बोले, 19 जनवरी को सबको बिहार की ताकत का पता चलेगा

खगड़िया : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को तेलिहार में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र ने सरकार गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को दिल्ली के राजपथ पर आयोजित की जाने वाली परेड में बिहार की झांकी को रिजेक्ट कर दिया है. अधिकारियों ने तो भेज दिया होगा, अगर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 4, 2020 10:55 PM

खगड़िया : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को तेलिहार में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र ने सरकार गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को दिल्ली के राजपथ पर आयोजित की जाने वाली परेड में बिहार की झांकी को रिजेक्ट कर दिया है. अधिकारियों ने तो भेज दिया होगा, अगर झांकी में शामिल नहीं भी हुआ तो कोई फर्क नहीं पड़ता. अभी अभियान चला रहे हैं. जब असर होगा तो बाद में समझ में आएगा. इससे बिहार के लोग डिमोरलाइज नहीं होंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि गणतंत्र दिवस में बिहार की झांकी शामिल नहीं होने की खबर पर बिहार के लोगों के दिमाग में आ गया कि 26 जनवरी की झांकी से रिजेक्ट हो गया. बिहार के लोगों को कोई फर्क नहीं पड़ता. रिजेक्ट कर दिया पर जल जीवन हरियाली अभियान जारी रहेगा.

19 जनवरी को सबको बिहार की ताकत का पता चलेगा
सीएम नीतीश ने कहा कि सात निश्चय, हर घर बिजली योजना, हर घर नल का जल योजना बिहार ने शुरू किया बाद में पूरे देश ने इसे अपनाया. जब 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली को लेकर मानव शृंखला बनेगा तब बिहार की ताकत सबको पता चल जायेगा. सीएम नीतीश ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इसी महीने 19 जनवरी को मानव शृंखला बनायेंगे. आधे घंटे तक एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर रखें और शराबबंदी, दहेज प्रथा, बाल विवाह और जल- जीवन-हरियाली को लेकर बनने वाले इस मानव शृंखला को सफल बनाएं.

बिल गेट्स ने की सराहना
बिल गेट्स खगड़िया आये थे. बिल गेट्स 17 नवंबर को पटना आये थे. बिहार में जलवायु परिवर्तन पर हो रहे काम की चर्चा की, तो उन्होंने कहा कि जो काम यूरोपीय देशों में हो रहा है वह काम बिहार में. खगड़िया आने-जाने में इतनी कठिनाई के बावजूद सरकार पोलियो अभियान कितना अच्छा चला रही है. बिल गेट्स ने जल जीवन हरियाली की काफी सराहना की. मुख्यमंत्री ने कहा बिहार में कोई काम होता है, तो चर्चा विदेशों में होती है.

Next Article

Exit mobile version