मच्छरहट्टा मंडी में 1000 किलो पॉलीथिन जब्त

पटना सिटी : पटना नगर निगम अजीमाबाद अंचल की ओर से टास्क फोर्स की टीम ने गुरुवार को मच्छरहट्टा मंडी में दो ठेलाें पर लाद कर ले जा रहे प्लास्टिक कैरीबैग को जब्त किया है. टीम को देखते ही दोनों ठेलाें के चालक चकमा देकर फरार हो गये. निगम के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार मिश्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2019 4:57 AM

पटना सिटी : पटना नगर निगम अजीमाबाद अंचल की ओर से टास्क फोर्स की टीम ने गुरुवार को मच्छरहट्टा मंडी में दो ठेलाें पर लाद कर ले जा रहे प्लास्टिक कैरीबैग को जब्त किया है. टीम को देखते ही दोनों ठेलाें के चालक चकमा देकर फरार हो गये.

निगम के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार मिश्र ने बताया कि दोनों ठेलाें से जब्त किये गये प्लास्टिक कैरीबैग लगभग एक हजार किलो हैं. छापेमारी दल में शामिल नगर प्रबंधक प्रकाश कुमार व दल प्रभारी राजकुमार सिंह ने बताया कि अतिक्रमण हटाने व पॉलीथिन जब्त करने के लिए निगम की ओर से अभियान चलाया जा रहा था.
अभियान के दरम्यान ही जब टीम मच्छरहट्टा मंडी पहुंची तो देखा कि अशोक राजपथ पर कठौतिया गली के पास दो ठेला पर प्लास्टिक के बोरे लदे हैं. देखने से ऐसा प्रतीक होता था कि इसमें कैरीबैग है. बोरे का मुंह खुला होने की स्थिति में कैरीबैग दिख रहा था. इसके बाद जब टास्क फोर्स के सदस्यों ने ठेला चालक को रुकने के लिए कहा, तो वो गाड़ी छोड़ कर फरार हो गया.
इसी बीच टीम में शामिल सदस्यों ने जब ठेलों पर लदे बोरों की जांच की तो पाया कि कैरीबैग है. नगर प्रबंधक ने बताया कि दोनों ठेला पर बीस-बीस बोरा, कुल 40 बोरा, पॉलीथिन जब्त किया गया. हर एक बोरे में 25 किलो के आसपास में वजन था. टीम की इस कार्रवाई के बाद मंडी में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गयी थी. कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि दोनों ठेलाें को जब्त करने के साथ बरामद पॉलीथिन को फतुहा के बाजार समिति परिसर में रखवा दिया गया है.
कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि कर्मियों को आदेश दिया गया है कि शुक्रवार को भी सघन अभियान चलाएं. जब्त प्लास्टिक के संबंध में थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने की बात भी कार्यपालक पदाधिकारी ने कही है. महज 12 दिनों के अंदर में तीन जगहों पर छापेमारी कर प्लास्टिक कैरीबैग को जब्त किया गया.

Next Article

Exit mobile version