पटना : 2.76 लाख श्रमिकों को शीघ्र मिले चिकित्सा सहायता राशि : सुशील मोदी

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि चिकित्सा सहायता से वंचित निर्माण श्रमिकों को निर्धारित तीन हजार रुपये प्रति व्यक्ति जल्द- से- जल्द मुहैया करा दें. राज्य में चिकित्सा सहायता से वंचित ऐसे श्रमिकों की संख्या दो लाख 76 हजार है. बुधवार को उपमुख्यमंंत्री मुख्य सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में श्रम संसाधन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2019 8:17 AM
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि चिकित्सा सहायता से वंचित निर्माण श्रमिकों को निर्धारित तीन हजार रुपये प्रति व्यक्ति जल्द- से- जल्द मुहैया करा दें. राज्य में चिकित्सा सहायता से वंचित ऐसे श्रमिकों की संख्या दो लाख 76 हजार है. बुधवार को उपमुख्यमंंत्री मुख्य सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में श्रम संसाधन विभाग की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के कल्याण के लिए निर्माण एजेंसियों से एक प्रतिशत की दर से सेस के रूप में एक हजार 815 करोड़ की राशि जमा की गयी है. इसमें अब तक करीब छह लाख 70 हजार 903 श्रमिकों को 288 करोड़ रुपये चिकित्सा सहायता के रूप में उपलब्ध कराये गये हैं.
डिप्टी सीएम ने उज्ज्वला योजना की समीक्षा की
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बिहार में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की. मुख्य सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में आयोजित इस बैठक में यह बात सामने आयी कि राज्य में करीब 50 लाख परिवार अब भी रसोई गैस की इस योजना का लाभ लेने से वंचित हैं. उन्होंने कहा कि छूटे हुए लोगों को जोड़ने के लिए फिर से इस योजना को शुरू करने का आग्रह केंद्र सरकार से किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version