दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में अगलगी : सीएम नीतीश ने जताया शोक, दो-दो लाख मुआवजे देने की घोषणा

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में अगलगी की घटना में मारे गये लोगों के प्रति शोक प्रकट किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री ने बिहार के मृतकों के परिजनों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2019 8:53 AM
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में अगलगी की घटना में मारे गये लोगों के प्रति शोक प्रकट किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.
मुख्यमंत्री ने बिहार के मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घाेषणा की. इसमें एक-एक लाख रुपये श्रम विभाग की ओर से और एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से दिये जायेंगे. सीएम ने घटना में घायल बिहार के लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. सीएम ने दिल्ली में बिहार के स्थानिक आयुक्त, संयुक्त आयुक्त, संयुक्त श्रम आयुक्त के साथ ही अन्य वरीय अधिकारियों को स्थिति का जायजा लेने और उन्हें हर संभव सहायता मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है.
परिजनों को कुल 19 लाख की मदद : दिल्ली के सीएम ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख के मुआवजे का एलान किया है. प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये दिये जायेंगे. भाजपा ने भी मृतकों के लिए 5-5 लाख की मदद राशि का एलान किया है.

Next Article

Exit mobile version