सीएम नीतीश कुमार आज 55 विधान पार्षदों को सौंपेंगे डुप्लेक्स की चाबी

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को बिहार विधान परिषद के 55 सदस्यों को उनके लिए पटना में बने डुप्लेक्स की चाबी सौंपेंगे. इसके लिए समारोह का आयोजन सुबह 11:30 बजे आर ब्लॉक स्थित विधायक आवास परिसर में किया गया है. इस कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भवन निर्माण विभाग के मंत्री डॉ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 18, 2019 8:48 AM
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को बिहार विधान परिषद के 55 सदस्यों को उनके लिए पटना में बने डुप्लेक्स की चाबी सौंपेंगे. इसके लिए समारोह का आयोजन सुबह 11:30 बजे आर ब्लॉक स्थित विधायक आवास परिसर में किया गया है. इस कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भवन निर्माण विभाग के मंत्री डॉ अशोक चौधरी, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारुन यूसुफ मौजूद रहेंगे.
वहीं इसके बाद दूसरे चरण में विधायकों को डुप्लेक्स सौंपे जायेंगे. उनका निर्माण कार्य चल रहा है. भवन निर्माण विभाग के सूत्रों का कहना है कि विधायक आवासन ग्रीन बिल्डिंग कंसेप्ट के तहत करीब 18.56 एकड़ में 75 डुप्लेक्स करीब 450.32 करोड़ रुपये की लागत से बनाये जाने थे. इनमें से अब तक 55 बने हैं और 20 को मार्च, 2020 तक बनने की संभावना है.
डुप्लेक्स बनाने की समय सीमा 31 जनवरी, 2018 थी, लेकिन इसमें देरी हुई है. प्रत्येक डुप्लेक्स के ग्राउंड फ्लोर पर विधान पार्षद का चैंबर, पीए का कमरा, किचन, डाइनिंग रूम, दो कारों की पार्किंग सहित लॉन होंगे. वहीं, फर्स्ट फ्लोर पर तीन बेड रूम, शौचालय, फैमिली लांज, आगे का बरामदा होगा. वहीं, दूसरे फ्लोर पर कर्मचारियों के लिए दो कमरे, किचन और छत होगी. इनमें फर्नीचर भी लगाये गये हैं.
इन मसलों पर सहयोग
के लिए सहमति प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल को मजबूत करने के लिए सुदृढ़, प्रभावी व उत्तरदायी स्वास्थ्य प्रणाली के लिए रोडमैप तैयार करना
कालाजार, लिम्फेटिक फाइलेरिया, टीबी जैसी बीमारियों के उन्मूलन में तेजी लाना
समावेशी कृषि और पशुधन से जुड़ी योजनाओं की डिजिटल तरीके से निरंतर मॉनीटरिंग व पशुधन मास्टर प्लान

Next Article

Exit mobile version