बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने फर्जी खबरों को लेकर चिंता प्रकट की

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को खबरों की विश्वसनीयता पर चिंता प्रकट की और कहा कि सोशल मीडिया के इस युग में ‘फर्जी खबरें’ उसका स्थान लेती जा रही हैं. सुशील मोदी ने कहा कि कुछ खबरियां चैनल अंधविश्वास को बढ़ावा दे रहे हैं जो सही नहीं है. उन्होंने यह भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 16, 2019 6:45 PM

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को खबरों की विश्वसनीयता पर चिंता प्रकट की और कहा कि सोशल मीडिया के इस युग में ‘फर्जी खबरें’ उसका स्थान लेती जा रही हैं. सुशील मोदी ने कहा कि कुछ खबरियां चैनल अंधविश्वास को बढ़ावा दे रहे हैं जो सही नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि पेड न्यूज और फर्जी खबरें आज की सबसे बड़ी चुनौतियां हैं.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने यहां एक पुस्तक लोकार्पण कार्यक्रम के मौके पर कहा ‘‘मीडिया का दायरा आज के समय में काफी व्यापक है, लेकिन खबरों की विश्वसनीयता पर फर्जी खबरों द्वारा उसका स्थान लेने की वजह से काफी आंच आयी है.” सुशील मोदी ने कहा कि अखबार विश्वसनीयता के इस संकट के बावजूद जिम्मेदारी के साथ अपना दायित्व निभा रहे हैं. उन्होंने पटना पुस्तक मेले में पत्रकार राकेश प्रवीर की पुस्तक ‘मीडिया का वर्तमान परिदृश्य’ का लोकार्पण किया. शनिवार को राष्ट्रीय प्रेस दिवस मनाया गया. प्रवीर ने भी अपने विचार व्यक्त किये.

Next Article

Exit mobile version