झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण की सभी 13 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगा जेडीयू

पटना : झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण की सभी 13 सीटों पर जेडीयू अपने उम्मीदवार उतारेगी. जेडीयू की प्राथमिकता पलामू प्रमंडल की नौ विधानसभा सीटों पर हैं. इसके लिए पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है. मालूम हो कि पहले चरण में 13 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होना है. पार्टी सूत्रों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 8, 2019 1:30 PM

पटना : झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण की सभी 13 सीटों पर जेडीयू अपने उम्मीदवार उतारेगी. जेडीयू की प्राथमिकता पलामू प्रमंडल की नौ विधानसभा सीटों पर हैं. इसके लिए पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है. मालूम हो कि पहले चरण में 13 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होना है.

पार्टी सूत्रों के मुताबि, पहले चरण की सभी 13 विधानसभा सीटों के लिए बूथ स्तर पर पार्टी ने जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है. इसके अलावा अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी जनसंपर्क अभियान शुरू किया गया है. बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किये कामों की जानकारी लोगों को देते हुए जेडीयू के पक्ष में वोट की अपील मतदाताओं से की जा रही है. मालूम हो कि वर्ष 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने 11 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे. हालांकि, किसी प्रत्याशी को जीत हासिल नहीं हुई थी. उस समय महागठबंधन में शामिल जेडीयू ने आरजेडी और कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. इससे पहले वर्ष 2009 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने बीजेपी के साथ मिल कर चुनाव लड़ा था और 14 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, जिनमें दो प्रत्याशियों को जीत हासिल हुई थी.

Next Article

Exit mobile version