आज लगेगा प्रभात खबर का नि:शुल्क चिकित्सा शिविर

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चेहलुम के अवसर पर मैदान–ए–कर्बला के शहीदों को नमन किया और हजरत इमाम हुसैन तथा मैदान–ए–कर्बला के तमाम शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हजरत इमाम हुसैन की कुर्बानी अमर है और रहती दुनिया तक इसे याद किया जायेगा. इससे प्रेरणा लेकर जुल्म, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2019 5:25 AM

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चेहलुम के अवसर पर मैदान–ए–कर्बला के शहीदों को नमन किया और हजरत इमाम हुसैन तथा मैदान–ए–कर्बला के तमाम शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हजरत इमाम हुसैन की कुर्बानी अमर है और रहती दुनिया तक इसे याद किया जायेगा.

इससे प्रेरणा लेकर जुल्म, अहंकार, नफरत के विरूद्ध इंसाफ, सच्चाई, भलाई और हक के परचम को बुलंद रखने का संकल्प लें. उन्होंने कहा कि यही हजरत इमाम हुसैन और तमाम शोहदाये कर्बला के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. मुख्यमंत्री ने चेहल्लुम को आपसी भाईचारा, पारस्परिक प्रेम, सामाजिक सद्भाव, शांतिपूर्ण वातावरण में मनाये जाने की प्रदेश एवं देशवासियों से अपील की.
राज्यपाल फागू चौहान ने चेहल्लुम के अवसर पर बिहारवासियों से हजरत इमाम हुसैन और शोहदा–ए–कर्बला की शहादत को याद करते हुए सच्चाई और इंसानियत के रास्ते पर चलने की गुजारिश की है. उन्होंने कहा है कि हजरत इमाम हुसैन और शोहदा–ए–कर्बला की शहादत सच्चाई के रास्ते पर चलते हुए त्याग और बलिदान का उदाहरण है, जिससे हमें समाज में भाईचारा और सद्भावना विकसित करने की प्रेरणा मिलती है.

Next Article

Exit mobile version