उपचुनाव : राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित किये गये सतीश चंद्र दुबे

पटना : बिहार से राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवार सतीश चंद्र दुबे को आज निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया. आज नाम वापसी के अंतिम दिन सतीश चंद्र दुबे के अलावा किसी और का नामांकन दाखिल नहीं किये जाने पर विधानसभा के सचिव एवं निर्वाचन अधिकारी बीएन पांडेय ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 9, 2019 6:16 PM

पटना : बिहार से राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवार सतीश चंद्र दुबे को आज निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया. आज नाम वापसी के अंतिम दिन सतीश चंद्र दुबे के अलावा किसी और का नामांकन दाखिल नहीं किये जाने पर विधानसभा के सचिव एवं निर्वाचन अधिकारी बीएन पांडेय ने सतीश चंद्र दुबे को निर्वाचित हाने का प्रमाणपत्र सौंपा. निर्विरोध निर्वाचित किये जाने के मौके पर बीजेपी के कई नेता और पार्टी के अधिकारी उपस्थित थे.

मालूम हो कि राज्यसभा की यह सीट आरजेडी सांसद राम जेठमलानी का निधन हो जाने के बाद रिक्त हो गया था. सतीश चंद्र दुबे वाल्मीकि नगर से सांसद थे. एनडीए में जेडीयू के शामिल होने के बाद वाल्मीकि नगर की सीट गठबंधन की भेंट चढ़ गयी थी. उसके बाद दुबे के विरोध करने पर कहा गया था कि चुनाव के बाद जो पहली राज्यसभा और विधान परिषद की सीट बीजेपी को मिलेगी, उससे इसकी भरपाई की जायेगी. उसके बाद विधानपरिषद से बीजेपी के राधामोहन शर्मा को भेजा गया. अब रामजेठमलानी के निधन से रिक्त हुई सीट से सतीश चंद्र दुबे को उम्मीदवार बनाया गया था. किसी और प्रत्याशी के नामांकन दाखिल नहीं किये जाने पर सतीश चंद्र दुबे को निर्विरोध निर्वाचित कर लिया गया.

Next Article

Exit mobile version