आरजेडी नेता ने सीएम नीतीश से मशहूर हस्तियों के खिलाफ दर्ज राजद्रोह के मामले को निरस्त करने का आग्रह किया

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 49 जानी-मानी हस्तियों के खिलाफ दर्ज राजद्रोह के मामले में हस्तक्षेप करने और इसे रद्द करने का आग्रह किया. शिवानंद तिवारी ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी की गारंटी संविधान में दी गयी है और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 5, 2019 10:45 PM

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 49 जानी-मानी हस्तियों के खिलाफ दर्ज राजद्रोह के मामले में हस्तक्षेप करने और इसे रद्द करने का आग्रह किया. शिवानंद तिवारी ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी की गारंटी संविधान में दी गयी है और इन हस्तियों ने चिट्ठी लिखकर इसी अधिकार का इस्तेमाल किया.

गौरतलब है कि इन प्रमुख हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या की बढ़ती घटनाओं पर रोक लगाने का आग्रह किया था. बिहार के मुजफ्फरपुर में गुरुवार को अनुराग कश्यप, अपर्णा सेन, मणिरत्नम, अदूर गोपालकृष्णन, सौमित्र चटर्जी, शुभा मुद्गल और रामचंद्र गुहा सहित कई हस्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी. स्थानीय वकील की याचिका पर मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के निर्देश के बाद प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

Next Article

Exit mobile version