पटना विश्वविद्यालय के छात्रों और स्थानीय लोगों में भिड़ंत, पांच बम फोड़े, 30 राउंड फायरिंग, दहशत

पटना : पीर बहोर थाना क्षेत्र के लालबाग मेन रोड पर गोलीबारी की तड़तड़ाहट से दहशत फैल गयी. गोलीबारी के बाद आसपास की दुकानें बंद हो गयी. दो पक्षों के बीच करीब दो किलोमीटर तक बम और गोलियां चलती रही. फिल्मी अंदाज में गैंगवार जैसे हालात बने रहे. इस दौरान पांच बम फूटे और 30 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2019 4:21 AM
पटना : पीर बहोर थाना क्षेत्र के लालबाग मेन रोड पर गोलीबारी की तड़तड़ाहट से दहशत फैल गयी. गोलीबारी के बाद आसपास की दुकानें बंद हो गयी. दो पक्षों के बीच करीब दो किलोमीटर तक बम और गोलियां चलती रही. फिल्मी अंदाज में गैंगवार जैसे हालात बने रहे.
इस दौरान पांच बम फूटे और 30 राउंड फायरिंग हुई. गोलीबारी की घटना में जहां जहानाबाद से अपनी बहन के घर आये एक बुजुर्ग शौकत की मौत हो गयी. वहीं एक दूसरा व्यक्ति को गोली लगने से बाल बाल बचा, उसके माथे के पास से गोली निकल गयी. गोलीबारी में कई गोलियां दुकान के शट्टर व दीवारों पर भी लगी. घटना के बाद लालबाग के लोग देर रात सड़क पर जमे रहे. हिंसक घटना को देखते हुए पुलिस ने दो दंगा नियंत्रण वाहन बुलाए.
छात्रों व स्थानीय लोगों के आपसी रंजिश का शिकार बने 50 साल के बुजुर्ग के परिजनों का रो रोक कर बुरा हाल था. परिवार के सदस्यों ने बताया कि जहानाबाद से पटना लाल बाग स्थित अपने बहन के घर पूछताछ को लेकर आये थे.
उनकी भांजी का दो दिन पहले निधन हो गया था. साथ ही घर के एक लोग बहुत बीमार हैं. दो दिन से वह अपने रिश्तेदारों के पास ही थे. रात 10 बजे कुछ सामान खरीदने घर से निकले तो पत्थर का बड़ा तीन से चार टुकड़ा उनके सर पर आ गिरा, नतीजा सर फट गया और मौके पर ही मौत हो गयी. गुस्साये लोगों ने बुजुर्ग के शव को बीच सड़क पर रख हंगामा करने लगे.
छात्र व स्थानीय लोगों के बीच बवाल की खबर सुन पीयू के सभी छात्र एक जुट हो गये और मेन रोड पर आकर बमबाजी किये. लगातार फायरिंग व बम विस्फोट से इलाका थर्रा गया. स्थानीय लोगों की माने तो उन लोगों ने आधा दर्जन बम के धमाके तथा दो दर्जन गोलियों की आवाज सुनी है.
तनावपूर्ण माहौल के बीच दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया. सूचना पाकर पहुंची पुलिस भी मूकदर्शक बनी रही. लगभग चार घंटे तक दोनों ओर से पथराव व गोली बारी होती रही. तनाव का माहौल बना हुआ है और हालात को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात कर दी गयी है.
सुलग रही थी पुरानी आग, फिर हुई हिंसक झड़प
आसपास के लोगों ने बताया कि तीन दिन पहले पीयू के मिंटो छात्रवास और लालबाग के लोगों के बीच मारपीट घटना हुई थी. ऐसे में पुलिस ने छह छात्रों को अरेस्ट किया था. जिनके खिलाफ बाद में स्थानीय लोगों ने पीर बहोर थाने में बयान भी दिया था. ऐसे में छात्र उसी घटना से नाराज चल रहे थे.
इस बीच छेड़खानी की नयी घटना सामने आ गयी. पुरानी घटना ताजा हो गयी और छात्रों ने बदला लेने के लिए फायरिंग व बमबाजी किया. मौके पर एक दर्जन थानों की पुलिस पहुंची तो धीरे-धीरे मामला शांत हुआ. देर रात एसएसपी गरिमा मलिक हालात का जायजा लेने पहंुचीं.

Next Article

Exit mobile version