पटना सिटी : जेनरल सर्जरी, ऑर्थो व इनएटी में टले 28 ऑपरेशन, मरीजों का हंगामा

पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आॅपरेशन थियेटर में कार्यरत ओटी असिस्टेंट की ड्यूटी दूसरी जगह लगाने से बुधवार को जेनरल सर्जरी, इएनटी व आॅर्थो विभाग में होने वाले 28 आॅपरेशनों टालना पड़ा.विभिन्न विभागों के तीन ओटी असिस्टेंटों को 10 व 11 सितंबर को मुर्हरम के लिए दूसरी जगह प्रतिनियुक्ति करने से आॅपरेशन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 12, 2019 9:13 AM
पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आॅपरेशन थियेटर में कार्यरत ओटी असिस्टेंट की ड्यूटी दूसरी जगह लगाने से बुधवार को जेनरल सर्जरी, इएनटी व आॅर्थो विभाग में होने वाले 28 आॅपरेशनों टालना पड़ा.विभिन्न विभागों के तीन ओटी असिस्टेंटों को 10 व 11 सितंबर को मुर्हरम के लिए दूसरी जगह प्रतिनियुक्ति करने से आॅपरेशन नहीं हुआ.
जानकारों की माने तो जेनरल सर्जरी में बीस आॅपरेशन होने थे.इनमें डॉ निर्मल कुमार सिन्हा की यूनिट में 10 व डॉ पीडी वर्मा की यूनिट के 10 मरीज थे. इनके अलावा आॅर्थो में चार व इएनटी विभाग में भी चार मरीजों के आॅपरेशन होने थे. आॅपरेशन के लिए मरीज तैयार थे. अचानक ऑपरेशन टालने से नाराज मरीजों ने हंगामा किया.
बाद चिकित्सकों ने समझा- बुझा कर मामले को शांत कराया. इस संबंध में निश्चेतना के विभागाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार ने बताया कि कैज्यूअल्टी रजिस्ट्रार की ओर से विभिन्न विभागों के तीन ओटी असिस्टेंटों को मुर्हरम के लिए दूसरी जगह पर प्रतिनियुक्ति कर दी गयी. इस वजह से ऑपरेशन नहीं हो सके. इस मामले में अस्पताल के अधीक्षक डॉ चंद्रशेखर ने कहा कि उनकी जगह पर व्यवस्था करा कर मरीजों का आॅपरेशन होना चाहिए था. इस मामले में जानकारी लेकर जांच- पड़ताल करेंगे.

Next Article

Exit mobile version