पटना : कांग्रेस के कारण जम्मू कश्मीर व असम में घुसपैठ : सुशील मोदी

पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर और असम ऐसे सीमावर्ती राज्यों में कांग्रेस सरकारों की लापरवाही के चलते कई दशकों तक पड़ोसी देशों से बड़े पैमाने पर घुसपैठ जारी रही. इससे इन राज्यों की संस्कृति पर बुरा असर पड़ा. स्थानीय लोगों को रोजगार के मौके गंवाने पड़े […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 5, 2019 8:36 AM
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर और असम ऐसे सीमावर्ती राज्यों में कांग्रेस सरकारों की लापरवाही के चलते कई दशकों तक पड़ोसी देशों से बड़े पैमाने पर घुसपैठ जारी रही. इससे इन राज्यों की संस्कृति पर बुरा असर पड़ा. स्थानीय लोगों को रोजगार के मौके गंवाने पड़े और देश की सुरक्षा के लिए गंभीर चुनौती खड़ी हो गयी.
1979 में असम के छात्रों ने घुसपैठियों के विरुद्ध व्यापक आंदोलन कर केंद्र सरकार को समस्या का समाधान निकालने के लिए बाध्य किया था. एनडीए सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एनआरसी को अपडेट करने में लगी है. दुर्भाग्यवश जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 और असम में एनआरसी के मुद्दे पर कांग्रेस और राजद स्वार्थ से ऊपर नहीं उठ पा रहे हैं.
मंगोलिया में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेंगे उपमुख्यमंत्री डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी मंगोलिया में आयोजित होने वाले हिन्दू-बौद्ध धर्म सम्मेलन में भाग लेंगे. इसके लिए वह बुधवार को नयी दिल्ली के लिए रवाना हो गये. छह िसतंबर से शुरू हो रहे इस सम्मेलन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य के रूप में सुशील कुमार मोदी को मनोनीत किया गया है.

Next Article

Exit mobile version