22 अगस्त को होगी राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक : सुशील मोदी

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की 69वीं बैठक का आयोजन 22 अगस्त को होटल मौर्या में किया जायेगा जिसे भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गर्वनर एमके जैन के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी संबोधित करेंगे. बैठक में वित्तीय वर्ष 2019-20 की प्रथम तिमाही (अप्रैल से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2019 8:20 PM

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की 69वीं बैठक का आयोजन 22 अगस्त को होटल मौर्या में किया जायेगा जिसे भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गर्वनर एमके जैन के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी संबोधित करेंगे. बैठक में वित्तीय वर्ष 2019-20 की प्रथम तिमाही (अप्रैल से जून) में विभिन्न बैंकों द्वारा राज्य में वितरित की गई ऋण की समीक्षा की जायेगी.

ज्ञातव्य है कि वित्तीय वर्ष 2019-20 में बैंकों द्वारा 1 लाख 45 हजार करोड़ रुपये का ऋण वितरित किया जाना है. बैठक में साख जमा अनुपात, स्वयं सहायता समूह, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग, कृषि ऋण, बैंकों की नयी शाखाएं, ग्राहक सेवा केंद्र, एटीएम, साईबर फ्रॉड, बैंकों का एनपीए, पशु एवं मत्स्य पालकों को केसीसी आदि विषयों की विस्तृत समीक्षा की जायेगी.

मालूम हो कि केंद्र सरकार ने कृषि ऋण के समान ही समय पर ऋण का भुगतान करने वाले पशु एवं मत्स्य पालकों को केसीसी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. बैठक में राज्य के सभी वाणिज्यिक, को-ऑपरेटिव, निजी एवं क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के वरीय पदाधिकारी भाग लेंगे.

Next Article

Exit mobile version