AK 47 बरामदगी मामला : अनंत सिंह के खिलाफ आर्म्स एक्ट और UAPA के तहत मामला दर्ज, हो सकती है गिरफ्तारी

पटना : मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह के खिलाफ आर्म्स एक्ट, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) अधिनियम और विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. मालूम हो कि पुलिस ने शुक्रवार को उनके आवास से एके-47 राइफल और एक हथगोला बरामद किया था. जानकारी के मुताबिक, मोकामा से निर्दलीय विधायक एवं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 17, 2019 10:12 AM

पटना : मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह के खिलाफ आर्म्स एक्ट, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) अधिनियम और विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. मालूम हो कि पुलिस ने शुक्रवार को उनके आवास से एके-47 राइफल और एक हथगोला बरामद किया था.

जानकारी के मुताबिक, मोकामा से निर्दलीय विधायक एवं बाहुबली अनंत सिंह के खिलाफ एसटीएफ और एनआइए ने शिकंजा कस दिया है. जिला पुलिस की कार्रवाई के दौरान विधायक के पैतृक आवास से प्रतिबंधित अत्याधुनिक हथियार आदि बरामद होने के बाद मामले की जांच में स्पेशल टॉस्क फोर्स के साथ ही एनआइए की टीम भी जुट गयी है. हथियार बरामदगी के बाद अनंत सिंह के खिलाफ आर्म्स एक्ट, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) अधिनियम और विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मुख्यालय पूरे मामले पर नजर बनाये हुए है.

जानकारी के अनुसार, पुलिस मुख्यालय की सहमति के बाद ही पटना पुलिस ने विधायक के लदमा स्थित आवास पर छापेमारी की थी. पैतृक घर से एके-47 बरामद होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय ने एसटीएफ की टीम को मौके पर भेजने के साथ ही एनआइए को भी सूचित कर दिया गया. एनआइए की टीम भी लदमा पहुंच कर जांच में जुट गयी है. पुलिस मुख्यालय के एक आला अधिकारी ने विधायक के पैतृक घर से हैंड ग्रेनेड की बरामदगी की पुष्टि तो नहीं की, लेकिन एके-47 बरामद होने और एसटीएफ तथा दंगा निरोधक दस्ता को घटनास्थल पर रवाना होने की सूचना को सही बताया. पटना पुलिस के एक अधिकारी ने संकेत दिये है कि इस मामले में विधायक और उनके परिवार के सदस्य की गिरफ्तारी भी हो सकती है. मालूम हो कि इससे पूर्व एक अगस्त को हत्या की सुपारी देने के मामले में मोकामा विधायक अनंत सिंह की आवाज की जांच का सैंपल लिया गया था.

Next Article

Exit mobile version