पटना : प्रदेश कांग्रेस को राष्ट्रीय अध्यक्ष का इंतजार

विस चुनाव अगले साल, राजनीतिक गतिविधियां पड़ी हैं शिथिल पटना : दो माह से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद प्रदेश कांग्रेस में राजनीतिक गतिविधियां शिथिल पड़ गयी है. प्रदेश कांग्रेस को नये अध्यक्ष के आने का इंतजार किया जा रहा है. अगले साल राज्य में विधानसभा का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 4, 2019 6:26 AM
विस चुनाव अगले साल, राजनीतिक गतिविधियां पड़ी हैं शिथिल
पटना : दो माह से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद प्रदेश कांग्रेस में राजनीतिक गतिविधियां शिथिल पड़ गयी है. प्रदेश कांग्रेस को नये अध्यक्ष के आने का इंतजार किया जा रहा है. अगले साल राज्य में विधानसभा का चुनाव निर्धारित है. इधर राज्य में एनडीए के घटक दल भाजपा और जदयू का सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है.
कांग्रेस की सांगठनिक गतिविधियां शिथिल पड़ी हुई है. लोकसभा के नतीजे आने के बाद 25 मई को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का त्यागपत्र दे दिया था. तब से एक दौर उनको मनाने को लेकर चला.
अब नये अध्यक्ष के चुनाव को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी है. इधर प्रदेश में भी कांग्रेस का एक खेमा प्रदेश में नेतृत्व बदलाव की उम्मीद कर रहा है. उसका मानना है कि केंद्रीय नेतृत्व में बदलाव के साथ ही प्रदेश नेतृत्व में भी बदलाव आयेगा. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर ने भी अपना इस्तीफा आलाकमान को भेज दिया है.
तेजस्वी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का मामला प्रमुख
पार्टी नेताओं का मानना है कि अध्यक्ष पद का संकट जितना जल्द समाप्त होगा उतनी तेजी से पार्टी को सक्रिय करने की आवश्यकता होगी.
अगर प्रदेश में वर्तमान टीम को ही जिम्मेदारी मिलती है तो विस चुनाव के पहले कई राजनीतिक फैसले लिये जाने होंगे. इसमें बिहार में पार्टी महागठबंधन का हिस्सा रहेगी और तेजस्वी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने को तैयार होने का मामला प्रमुख है.
अगर कांग्रेस स्वतंत्र रूप से चुनाव मैदान में उतरती है तो उसके साथ और कौन लोग होंगे, यह सवाल कार्यकर्ताओं के मन में कौंध रहे हैं. इस बार विस चुनाव में महागठबंधन का घटक दल जदयू नहीं है. नये कांग्रेस अध्यक्ष के निर्वाचन के बाद बिहार में भी उसके असर दिखने का इंतजार किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version