राधामोहन सिंह बने भाजपा संगठनात्मक चुनाव की देखरेख से जुड़ी समिति के अध्यक्ष

नयी दिल्ली/पटना : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की संगठनात्मक चुनाव की देखरेख करने वाली समिति का प्रभारी वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह को बनाया है. भाजपा की विज्ञप्ति के अनुसार, राधामोहन सिंह का सहयोग सांसद विनोद सोनकर, पूर्व सांसद हंसराज अहीर और कर्नाटक से पार्टी विधायक सीटी रवि करेंगे. सिंह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 19, 2019 7:45 PM

नयी दिल्ली/पटना : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की संगठनात्मक चुनाव की देखरेख करने वाली समिति का प्रभारी वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह को बनाया है.

भाजपा की विज्ञप्ति के अनुसार, राधामोहन सिंह का सहयोग सांसद विनोद सोनकर, पूर्व सांसद हंसराज अहीर और कर्नाटक से पार्टी विधायक सीटी रवि करेंगे. सिंह पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी के अलावा राष्ट्रीय अनुशासन समिति में भी रह चुके हैं. वह बिहार से भाजपा सांसद हैं और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली पहली सरकार में वे कृषि मंत्री थे. समझा जाता है कि भाजपा का संगठनात्मक चुनाव अगले महीने शुरू होगा जब पार्टी का सदस्यता अभियान समाप्त हो जायेगा. ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि केंद्र में मंत्री बनने के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ सकते हैं.

भाजपा के संविधान के अनुसार कम से कम पचास प्रतिशत से अधिक प्रदेश संगठनों के चुनाव के बाद ही राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है. इससे पहले 2016 में हुए संगठन के चुनाव में अमित शाह तीन साल के लिए अध्यक्ष बने थे, बाद में लोकसभा चुनाव के कारण उन्हें एक साल का विस्तार मिला था. अब फिर से चुनाव की बारी है.

Next Article

Exit mobile version