बिहार: कहानी फिल्मी नहीं, बेटी ने मां को दिलाया कॉलेज में दाखिला, साथ करेंगी स्नातक की पढ़ाई

पटना: कुछ साल पहले एक फिल्म आयी थी जिसका नाम था ‘नील बट्टे सन्नाटा’. फिल्म में मां और बेटी का किरदार एक ही स्कूल में समान कक्षा में पढ़ाई करती है. ऐसा ही एक वाकया बिहार की राजधानी पटना स्थित मगध महिला कॉलेज का है जहां मां-बेटी साथ में पढ़ाई करेंगी. ये कहानी है मगध […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 10:15 AM

पटना: कुछ साल पहले एक फिल्म आयी थी जिसका नाम था ‘नील बट्टे सन्नाटा’. फिल्म में मां और बेटी का किरदार एक ही स्कूल में समान कक्षा में पढ़ाई करती है. ऐसा ही एक वाकया बिहार की राजधानी पटना स्थित मगध महिला कॉलेज का है जहां मां-बेटी साथ में पढ़ाई करेंगी.

ये कहानी है मगध महिला कॉलेज से जूलॉजी आनर्स की पढ़ाई कर रही श्रेया और उनकी मां सुलेखा की. जानकारी के मुताबिक श्रेया ने अपनी मां का दाखिला हिस्ट्री ऑनर्स में करवाया है. दरअसल, सुलेखा की पढ़ाई किसी कारणवश बीच में ही छूट गयी थी. अब बेटी श्रेया के प्रोत्साहन पर उन्होंने अपनी पढ़ाई दोबारा शुरू करने का फैसला किया. जानकारी के मुताबिक श्रेया के पिता डिफेंस में कार्यरत हैं और वो अपनी मां के साथ पटना में ही रहती हैं.

20 जुलाई तक बढ़ी नामांकन की तारीख

इस अनोखे वाकये के बारे में बताते हुये मगध महिला कॉलेज की प्राचार्या शशि शर्मा ने बताया कि ये काफी अच्छी बात है. उन्होंने कहा कि, हमारा कॉलेज केवल छात्राओं की शिक्षा को ही बढ़ावा नहीं देता बल्कि हम वरिष्ठ नागरिकों की शिक्षा को भी प्रोत्साहित करते हैं. आपको बता दें कि मगध महिला कॉलेज में नामांकन की तारीख बढ़ाकर 20 जुलाई कर दी गयी है. मंगलवार को नयी छात्राएं प्राचार्या शशि शर्मा से रूबरु होंगी.

Next Article

Exit mobile version