पटना : मुख्य सचिवालय का होगा सौंदर्यीकरण: अशोक चौधरी

पटना : भवन निर्माण मंत्री डॉ अशोक चौधरी ने कहा कि मुख्य सचिवालय का सौंदर्यीकरण उनका विभाग करवायेगा. इसकी योजना बनायी गयी है. यह बिहार के लिए एक अभूतपूर्व आयोजन है. वे विभाग की ओर से आयोजित कला कार्यशालाओं में भाग लेनेवाले कलाकारों के साथ मुलाकात के दौरान बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने देश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 11, 2019 6:58 AM
पटना : भवन निर्माण मंत्री डॉ अशोक चौधरी ने कहा कि मुख्य सचिवालय का सौंदर्यीकरण उनका विभाग करवायेगा. इसकी योजना बनायी गयी है. यह बिहार के लिए एक अभूतपूर्व आयोजन है. वे विभाग की ओर से आयोजित कला कार्यशालाओं में भाग लेनेवाले कलाकारों के साथ मुलाकात के दौरान बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने देश व राज्य स्तर के ख्याति प्राप्त कलाकारों को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया.
मंत्री ने बताया कि कलाकार बाहरी दुनिया और मनुष्य के अंतःकरण में मौजूद भावनाओं व आत्मीय विचारों के बीच सेतु का काम करते हैं. प्रत्येक कलाकार को अपना सर्वस्व अर्पित कर कलाकृत्तियों का निर्माण करना चाहिए. उनकी कलाकृत्तियां लोकतंत्र के मंदिर और बिहार के ऐतिहासिक भवनों को सुशोभित करेंगी. इस दौरान अपर सचिव अजय कुमार सहित विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version