पटना :दिसंबर तक 6400 डॉक्टरों की होगी नियुक्ति : मंगल पांडेय

पटना : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि दिसंबर तक 6400 डॉक्टरों की नियुक्ति होगी. इसके लिए बिहार तकनीकी चयन आयोग को अधियाचना भेजी गयी है. आयोग नियुक्ति को लेकर प्रक्रिया शीघ्र शुरू करेगी. प्रो नवल किशोर यादव के तारांकित सवाल के जवाब में मंगल पांडेय ने यह जानकारी दी. मंत्री ने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 3, 2019 6:13 AM
पटना : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि दिसंबर तक 6400 डॉक्टरों की नियुक्ति होगी. इसके लिए बिहार तकनीकी चयन आयोग को अधियाचना भेजी गयी है. आयोग नियुक्ति को लेकर प्रक्रिया शीघ्र शुरू करेगी. प्रो नवल किशोर यादव के तारांकित सवाल के जवाब में मंगल पांडेय ने यह जानकारी दी.
मंत्री ने कहा कि बिहार तकनीकी चयन आयोग से 552 दंत चिकित्सकों की नियुक्ति की अनुशंसा प्राप्त हुई है. इन्हें एक माह में तैनात कर दिया जायेगा. जदयू के संजीव श्याम सिंह के सवाल पर मंत्री ने कहा कि महिला हेल्थ वर्कर की तरह पुरुष हेल्थ वर्कर बहाल करने पर विभाग विचार कर रहा है.
समाज कल्याण विभाग में 1465 पदों पर बहाली
पटना : समाज कल्याण विभाग 1465 पदों पर बहाली करेगा. कैबिनेट में स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भेजा जायेगा. यह बहाली स्टेट सोसाइटी फॉर अल्ट्रा पुअर एंड सोशल वेलफेयर सक्षम के तहत जिला व अनुमंडल स्तर पर होगी.
पद का नाम : सेंटर मैनेजर 63, एडमिन सह एकाउंट असिस्टेंट 63, कैश मैनेजर के 101, सीनियर फिजियोथेरेपिस्ट के 101, फिजियोथेरेपिस्ट के 139, मोबिलिटी इंस्ट्रक्क्शन के 101, ओडियोलॉजिस्ट सह स्पीच लैंग्वेज पैथोलोजिस्ट के 101, परामर्शी व क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट के 101, टेक्नीशियन ऑप्थैल्मोलॉजिस्ट के 139, टेक्नीशियन -स्पीच एंड हियरिंग के 139 आदि के पदों पर भर्ती होगी.

Next Article

Exit mobile version