बिहार में कमजोर पड़ा माॅनसून, बारिश का नामोंनिशान नहीं, पटना का पारा फिर 40 पार

पटना : गर्मी एक बार फिर से सताने लगी है. बीते दो दिनों में पटना और आसपास के क्षेत्र में बारिश का नामोंनिशान नहीं दिख रहा है. बीते शनिवार की बारिश के बाद अब भी लोगों को बारिश का इंतजार है. दूसरी तरफ मंगलवार को एक बार फिर धूप की तल्खी ने अपना असर दिखाया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 26, 2019 4:30 AM

पटना : गर्मी एक बार फिर से सताने लगी है. बीते दो दिनों में पटना और आसपास के क्षेत्र में बारिश का नामोंनिशान नहीं दिख रहा है. बीते शनिवार की बारिश के बाद अब भी लोगों को बारिश का इंतजार है. दूसरी तरफ मंगलवार को एक बार फिर धूप की तल्खी ने अपना असर दिखाया और पारा एक बार फिर 40 के पार पहुंच गया.

शहर का अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री व न्यूनतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, आर्द्रता 54% रहने के कारण मौसम शुष्क रहा और लोग परेशान होते रहे. राज्य में सबसे अधिक तापमान रोहतास के डेहरी में 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पूरे राज्य में माॅनसून कमजोर पड़ गया है. पूर्वानुमान है कि पटना व आसपास क्षेत्र में अगले 24 घंटे तक बारिश होने की संभावना नहीं है. यहां तक कि तापमान और बढ़ सकता है और हीट वेव चलने से और परेशानी का सामना करना पड़ेगा. वहीं, 27 जून को हल्के बादल छाये रहने व हल्की बारिश की संभावना है. फिर आगे दो दिनों तक हीट वेव चलने का पूर्वानुमान है.

Next Article

Exit mobile version