रामविलास पासवान शुक्रवार को राज्यसभा उपचुनाव के लिए दाखिल करेंगे नामांकन

पटना : लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नरेंद्र मोदी की सरकार में केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली मंत्री रामविलास पासवान शुक्रवार को बिहार विधानसभा परिसर में राज्यसभा की एक सीट के लिए नामांकन का परचा दाखिल करेंगे. रामविलास शुक्रवार को एक बजे नामांकन करेंगे. इस मौके पर एनडीए के बड़े […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2019 7:14 PM

पटना : लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नरेंद्र मोदी की सरकार में केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली मंत्री रामविलास पासवान शुक्रवार को बिहार विधानसभा परिसर में राज्यसभा की एक सीट के लिए नामांकन का परचा दाखिल करेंगे. रामविलास शुक्रवार को एक बजे नामांकन करेंगे. इस मौके पर एनडीए के बड़े नेताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है.

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद रिक्त हुई राज्यसभा की एक सीट पर रामविलास पासवान को उम्मीदवार बनाने पर एनडीए में सहमति बन गयी है. राज्यसभा की एक सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए पासवान 21 जून को नामांकन का परचा दाखिल करेंगे. 25 जून को नामांकन का अंतिम दिन है. 26 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 28 जून को नामवापसी का दिन है. उम्मीद की जा रही है कि पासवान के निर्विरोध निर्वाचन की औपचारिक घोषणा नामवापसी के दिन ही कर दी जायेगी. हालांकि, पांच जुलाई को चार बजे तक वोटिंग किये जाने के लिए समय निर्धारित है.

Next Article

Exit mobile version