पटना : मोबाइल फोन खरीद में हुई गड़बड़ी की सीएम जांच कराएं : उपेंद्र कुशवाहा

पटना : रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने समाज कल्याण विभाग में 33 हजार 914 मोबाइल फोन (स्मार्ट फोन) खरीद में लगभग छह करोड़ 78 लाख की गड़बड़ी का आरोप लगाया है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर इसकी जांच कराने की मांग की है. ताकि जनता को इसकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 13, 2019 9:24 AM
पटना : रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने समाज कल्याण विभाग में 33 हजार 914 मोबाइल फोन (स्मार्ट फोन) खरीद में लगभग छह करोड़ 78 लाख की गड़बड़ी का आरोप लगाया है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर इसकी जांच कराने की मांग की है. ताकि जनता को इसकी सच्चाई का पता चल सके. बुधवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में उपेंद्र कुशवाहा ने आरोप लगाया कि समाज कल्याण विभाग में अक्तूबर 2010 में जिस मोबाइल फोन (स्मार्ट फोन) की खरीद हुई उसकी कीमत सभी टैक्स सहित सात हजार रुपये से भी कम थी.
इसके बावजूद विभाग में खरीदे गये 33 हजार 914 मोबाइल फोन का भुगतान 31 करोड़ चार लाख 14 हजार 153 रुपये किये गये. यानी प्रति मोबाइल फोन 9153 रुपये की दर से भुगतान हुआ. इस तरह बाजार मूल्य से लगभग छह करोड़ 78 लाख अधिक राशि का भुगतान किया गया. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री इसकी जांच करा कर जनता को अवगत नहीं करायेंगे, तो पार्टी सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगी. जनता इस बात को समझेगी कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करने वाले मुख्यमंत्री कहीं समझौता तो नहीं कर लिये हैं.
उन्होंने कहा कि यह तो पहले घोटाले की सच्चाई सामने आयी है. इसके बाद अब और भी घोटाले सामने आयेंगे. प्रेस काॅन्फ्रेंस में राजेश यादव, सत्यानंद दांगी, फजल इमाम मलिक, ई अभिषेक झा, भोला शर्मा, कुंदन कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version