नीतीश सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार आज, भाजपा से कोई नहीं बनेगा मंत्री, जानें किन नामों की है चर्चा

पटना : नीतीश सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार रविवार को होने जा रहा है. दिन के 11.30 बजे राजभवन में एक सादे समारोह में करीब आधे दर्जन मंत्रियों को शपथ दिलायी जायेगी. संभावित मंत्रियों में श्याम रजक और नरेंद्र नारायण यादव के भी नाम हैं. इनके अलावा कांग्रेस से जदयू में शामिल हुए अशोक चौधरी, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 2, 2019 3:16 AM

पटना : नीतीश सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार रविवार को होने जा रहा है. दिन के 11.30 बजे राजभवन में एक सादे समारोह में करीब आधे दर्जन मंत्रियों को शपथ दिलायी जायेगी. संभावित मंत्रियों में श्याम रजक और नरेंद्र नारायण यादव के भी नाम हैं. इनके अलावा कांग्रेस से जदयू में शामिल हुए अशोक चौधरी, जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार, सीतामढ़ी के बाजपट्टी की विधायक रंजू गीता और हाल ही में विधान परिषद के लिए निर्वाचित संजय झा, लक्ष्मेश्वर राय, बीमा भारती, रामसेवक सिंह के नाम की भी चर्चा है.

श्याम रजक और नरेंद्र नारायण यादव को 2015 की महागठबंधन सरकार में मंत्री नहीं बनाया गया था. करीब चार साल बाद उन्हें दोबारा मंत्री बनाया जायेगा. सूत्रों के मुताबिक कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जाने की संभावना है. कैबिनेट में फिलहाल जल संसाधन, पशु संसाधन, उद्योग समेत कई मंत्री पद खाली हैं.

वहीं समाज कल्याण विभाग समेत कई महत्वपूर्ण विभाग प्रभार के सहारे चल रहे हैं. शनिवार की दोपहर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन जाकर राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से राज्य की ताजा राजनीतिक हालात पर विस्तार से बातचीत की. दोनों नेताओं की मुलाकात में नये मंत्रियों के नाम पर भी चर्चा हुई.

Next Article

Exit mobile version