मोदी मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं होगी जदयू, केसी त्यागी बोले- राजग का हिस्सा बनी रहेगी पार्टी

नयी दिल्ली : भाजपा की सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड मोदी मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं होगी. जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने इस आशय की जानकारी दी. त्यागी ने ‘भाषा’ को बताया, ‘‘ सरकार में शामिल होने के लिये हमारी पार्टी को भाजपा से आमंत्रण मिला था. लेकिन, यह सांकेतिक प्रतिनिधित्व जैसा था.’ उन्होंने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 30, 2019 6:48 PM

नयी दिल्ली : भाजपा की सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड मोदी मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं होगी. जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने इस आशय की जानकारी दी. त्यागी ने ‘भाषा’ को बताया, ‘‘ सरकार में शामिल होने के लिये हमारी पार्टी को भाजपा से आमंत्रण मिला था. लेकिन, यह सांकेतिक प्रतिनिधित्व जैसा था.’ उन्होंने कहा कि जदयू में इस सांकेतिक प्रतिनिधित्व को लेकर सहमति नहीं है. लिहाजा हम :जदयू: मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं हो रहे हैं.

जदयू के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘ जदयू राजग का हिस्सा बनी रहेगी.’ उन्होंने कहा कि हमें इसे लेकर कोई नाराजगी नहीं है। हमारे नेता नीतीश कुमार शपथ ग्रहण में जायेंगे. गौरतलब है कि बिहार में जदयू भाजपा की मुख्य सहयोगी पार्टी रही है. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 17 सीट और जदयू ने 16 सीटों पर जीत दर्ज की थी. समझा जाता है कि जदयू को मोदी मंत्रिपरिषद में एक स्थान मिल रहा था जो संभवत: राजग की सहयोगी पार्टी को मंजूर नहीं था.

Next Article

Exit mobile version