बिहार की एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में एनडीए की जीत, एक अन्य पर आगे

पटना : बिहार की डेहरी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की है, जबकि नवादा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा की सहयोगी जदयू आगे चल रही है. डेहरी सीट पर पहले राजद का कब्जा था. भाजपा के सत्यनारायण सिंह को डेहरी में 72,097 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2019 9:50 PM

पटना : बिहार की डेहरी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की है, जबकि नवादा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा की सहयोगी जदयू आगे चल रही है. डेहरी सीट पर पहले राजद का कब्जा था. भाजपा के सत्यनारायण सिंह को डेहरी में 72,097 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं राजद उम्मीदवार मोहम्मद फिरोज हुसैन को महज 38,104 वोट मिले. हुसैन के पिता मोहम्मद इलियास हुसैन ने 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में डेहरी सीट पर जीत दर्ज की थी.

रांची की एक सीबीआई अदालत द्वारा भ्रष्टाचार के एक मामले में इलियास हुसैन को दोषी ठहराए जाने के कारण के कारण वह विधानसभा की सदस्यता के अयोग्य हो गये और इसके कारण खाली हुई डेहरी सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा. बलात्कार के मामले में राजद उम्मीदवार राज वल्लभ यादव को दोषी ठहराये जाने के कारण खाली हुई नवादा सीट पर जदयू के उम्मीदवार कौशल यादव 5000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं. निर्दलीय उम्मीदवार श्रवण कुमार दूसरे और ‘हम’ नेता एवं महागठबंधन के उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार सिन्हा तीसरे स्थान पर हैं.

Next Article

Exit mobile version