पटना : एक डिग्री बढ़ा तापमान, आज भी बारिश की बनी संभावना

पटना : मौसम में कभी धूप तो कभी छांव का खेल पटना सहित पूरे आसपास के क्षेत्रों में चल रहा है. मंगलवार को मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमानों के अनुसार बारिश तो नहीं हुई, लेकिन बादल छाये रहने से बीते दिनों के मुकाबले गर्मी से राहत रही. मंगलवार को शहर का अधिकतम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 15, 2019 9:56 AM
पटना : मौसम में कभी धूप तो कभी छांव का खेल पटना सहित पूरे आसपास के क्षेत्रों में चल रहा है. मंगलवार को मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमानों के अनुसार बारिश तो नहीं हुई, लेकिन बादल छाये रहने से बीते दिनों के मुकाबले गर्मी से राहत रही. मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सोमवार से एक डिग्री सेल्सियस अधिक रहा. वहीं शहर का न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार को भी मौसम में बदलाव जारी रहेगा. जिले में शहर सहित कुछ क्षेत्रों में बादल छाये रहने व हल्की बारिश की भी संभावना है.
भीषण गर्मी से राहत, 16 के बाद बदलेगा तापमान : बीते दो दिनों के मौसम परिवर्तन के बाद लोगों को फिलहाल लू और तेज धूप से राहत है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि लोकल क्लाइमेट चेंज के कारण मौसम में परिवर्तन आया है जो 16 मई तक रहने की संभावना है. इस दौरान पारा 40 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा. कुछ क्षेत्र में धूल भरी तेज हवायें भी चल सकती हैं.

Next Article

Exit mobile version