पटना : ओटीपी पूछ निकाल लिये 50 हजार

पटना : जालसाज नये-नये तरीके से ठगी का गोरखधंधा कर रहे हैं. उनके बिछाये जाल में आम लोग लगातार फंस कर हजारों रुपये गंवा दे रहे हैं. एक बार फिर से एक निजी कंपनी के कर्मी ब्रजेश कुमार को बैंक अधिकारी बन कर जालसाजों ने उनके मोबाइल फोन में आये ओटीपी को पूछ लिया और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 16, 2019 9:01 AM
पटना : जालसाज नये-नये तरीके से ठगी का गोरखधंधा कर रहे हैं. उनके बिछाये जाल में आम लोग लगातार फंस कर हजारों रुपये गंवा दे रहे हैं.
एक बार फिर से एक निजी कंपनी के कर्मी ब्रजेश कुमार को बैंक अधिकारी बन कर जालसाजों ने उनके मोबाइल फोन में आये ओटीपी को पूछ लिया और 50 हजार की निकासी कर ली. इस संबंध में ब्रजेश कुमार ने कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. बताया जाता है कि ब्रजेश कुमार को जालसाजों ने फोन किया और बताया कि वे बैंक अधिकारी हैं. कहा गया कि आपके एटीएम कार्ड के रिन्यूअल के एक ओटीपी भेजा गया है, आप उसकी जानकारी दें. इस पर ब्रजेश कुमार ने सही में बैंक अधिकारी समझ कर ओटीपी बता दिया.
कुछ ही देर में उन्हें 50 हजार रुपये की निकासी का मैसेज मिला. इसके बाद उन्होंने कोतवाली थाने को लिखित सूचना दी. इस मामले में यह संभावना जतायी जा रही है कि जालसाजों ने उनके एकाउंट से पैसे निकालने की कोशिश की और इस दौरान ओटीपी खाताधारक के मोबाइल फोन पर चला गया. इसके बाद ओटीपी पूछ कर पैसे निकाल लिये. इससे यह भी स्पष्ट है कि जालसाजों के पास ब्रजेश कुमार के खाता, एटीएम व सीभीभी नंबर की पूरी जानकारी थी.

Next Article

Exit mobile version