डेबिट व क्रेडिट कार्ड की क्लोनिंग करने वाला बिहार से गिरफ्तार

नासिक/पटना : महाराष्ट्र के नासिक जिले में लोगों के डेबिट और क्रेडिट कार्ड की क्लोनिंग (कॉपी) करने और पासवर्ड हासिल करके लोगों के खातों से लाखों रुपये निकालने के आरोप में बिहार से 24 साल के युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि उन्होंने आरोपी जावेद खान के कब्जे से क्लोनिंग करने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 10, 2019 8:34 PM

नासिक/पटना : महाराष्ट्र के नासिक जिले में लोगों के डेबिट और क्रेडिट कार्ड की क्लोनिंग (कॉपी) करने और पासवर्ड हासिल करके लोगों के खातों से लाखों रुपये निकालने के आरोप में बिहार से 24 साल के युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि उन्होंने आरोपी जावेद खान के कब्जे से क्लोनिंग करने वाली मशीन, तीन लाख रुपये नकद, फर्जी कार्ड, एक वीडियो कैमरा और एक मोटरसाइकल जब्त की है.

आरोपी जावेद खान पटना में छुप गया था. जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ए सिंह ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि नासिक की एक अदालत ने आरोपी को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. पुलिस ने आरोपी के बैंक खातों में 11.6 लाख रुपये होने का भी पता लगाया है.

सिंह ने बताया कि आरोपी एटीएम में वहां पैसा निकालने आने वाले लोगों के पीछे खड़ा हो जाता था और जब वे कार्ड डालकर पिन आदि डाल रहे होते थे तो उनकी इस गतिविधि की चुपके से वीडियो बना लेता था. इसके बाद वीडियो में रिकॉर्ड हुई जानकारी से आरोपी जाली कार्ड बना लिया करता था.

Next Article

Exit mobile version