बिहार बोर्ड : इंटर परीक्षा का परिणाम आज होगा जारी, देखने के लिए यहां क्लिक करें

पहली बार मार्च में आयेगा रिजल्ट पटना : बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा का परिणाम शनिवार को दोपहर एक बजे जारी होगा. परिणाम की घोषणा बोर्ड के माध्यमिक सभागार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन और बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर करेंगे. पिछले साल की तुलना में दो माह पहले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 30, 2019 6:57 AM
पहली बार मार्च में आयेगा रिजल्ट
पटना : बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा का परिणाम शनिवार को दोपहर एक बजे जारी होगा. परिणाम की घोषणा बोर्ड के माध्यमिक सभागार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन और बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर करेंगे. पिछले साल की तुलना में दो माह पहले इंटर का रिजल्ट जारी किया जा रहा है. यह पहला मौका होगा, जब मार्च में िरजल्ट आयेगा.
दरअसल, इस साल बेहद व्यवस्थित तरीके से उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया है. मूल्यांकन करने के साथ-साथ ही कंप्यूटर डाटा फीडिंग भी की गयी. इसलिए निर्धारित समय से काफी पहले रिजल्ट तैयार हुआ है. सूत्रों के मुताबिक 29 मार्च को औपचारिक तौर पर रिजल्ट तैयार कर लिया है. टॉपर्स की कॉपियों का दोबारा मूल्यांकन भी किया गया. फुलप्रूफ तैयारी के बाद ही तिथि तय की गयी है. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in, www.bsebinteredu.in, एवं www.bsebbihar.com पर देख सकेंगे.

Next Article

Exit mobile version