भागलपुर से बुलो और बांका से जेपी को राजद ने बनाया प्रत्याशी, जानें कटिहार, किशनगंज व पूर्णिया के कांग्रेस उम्मीदवारों के बारे में

दूसरे चरण की पांचों सीटों के बंटवारे का हुआ एलान पटना : महागठबंधन ने राज्य में दूसरे चरण की सभी पांच लोकसभा सीटों के बंटवारे का एलान कर दिया है. रविवार को राजद के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संयुक्त प्रेस काॅन्फ्रेंस में राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि भागलपुर और बांका की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 25, 2019 6:32 AM
दूसरे चरण की पांचों सीटों के बंटवारे का हुआ एलान
पटना : महागठबंधन ने राज्य में दूसरे चरण की सभी पांच लोकसभा सीटों के बंटवारे का एलान कर दिया है. रविवार को राजद के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संयुक्त प्रेस काॅन्फ्रेंस में राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि भागलपुर और बांका की सीटें राजद को मिली हैं, जबकि कटिहार, किशनगंज और पूर्णिया में कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे. श्री पूर्वे ने बताया कि पार्टी ने भागलपुर और बांका से अपने दोनों मौजूदा सांसदों को दोबारा उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है.
भागलपुर से सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल और बांका से सांसद जयप्रकाश नारायण यादव राजद के उम्मीदवार होंगे. वहीं, कांग्रेस ने किशनगंज से स्थानीय विधायक मो जावेद को उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि राकांपा छोड़ हाल ही में कांग्रेस में शामिल तारिक अनवर को कटिहार से और भाजपा छोड़कर आये पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह को पूर्णिया से उम्मीदवार घोषित किया है. तारिक अनवर कटिहार से पांच बार सांसद रहे हैं. कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा दिल्ली से की गयी. इसके पहले प्रेस काॅन्फ्रेंस में मौजूद कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता हरखू झा ने कहा कि कटिहार, किशनगंज और पूर्णिया की सीटें कांग्रेस की झोली में आयी हैं.
दिल्ली में पार्टी की उच्चस्तरीय कमेटी की बैठक चल रही है. यही कमेटी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी. प्रेस काॅन्फ्रेंस में राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने कहा कि महागठबंधन के उम्मीदवार सभी सीटों पर चुनाव जीतेंगे.
इस मौके पर हम के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यंत्री, प्रवक्ता दानिश रिजवान, रालोसपा के सत्यानंद प्रसाद दांगी, वीआइपी के राजभूषण चौधरी, राजद के भाई अरुण कुमार, देवमुनि सिंह यादव और अशोक यादव मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version